scriptबेहतरीन समन्वय के लिए विशेष दल का गठन | BBMP commisioner forms coordination committee | Patrika News

बेहतरीन समन्वय के लिए विशेष दल का गठन

locationबैंगलोरPublished: Jun 02, 2020 10:30:59 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

समन्वय स्थापित करने के लिए इस टीम का गठन

बेहतरीन समन्वय के लिए विशेष दल का गठन

बेहतरीन समन्वय के लिए विशेष दल का गठन

बेंगलूरु. बारिशजन्य समस्याओं के समाधान के लिए विभिन्न विभागों में समन्वय के लिए बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के आयुक्त बीएच अनिल कुमार ने बारिश जन्य समस्याओं के निपटारे के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की है।
इन नोडल अधिकारियों के साथ सहयोग के लिए बेसकॉम, वन विभाग, बेंगलूरु शहर जलापूर्ति तथा मल-जल निस्तारण बोर्ड, अग्निशमन विभाग तथा यातायात विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम गठित की है।बारिश जनित समस्याओं के निपटारे के लिए इन विभागों में समन्वय स्थापित करने के लिए इस टीम का गठन किया गया है। मुख्यालय की टीम के साथ-साथ बीबीएमपी के सभी 8 संभागों में भी ऐसी टीम का गठन किया जाएगा।
आयुक्त की ओर से जारी आदेश के तहत आइएएस अधिकारी रविकुमार सुरपुर, एम.लोकेश, वी.अन्बूकुमार, डी.रणदीप तथा डॉ बसवराजू नोडल अधिकारी होंगे।

कोडग़ु जिले में पहुंची, 25 सदस्यीय एनडीआरएफ टुकडी

कोडग़ु. मौसम विभाग की यहां अगले दो तीन दिन में भारी बारिश की चेतावनी के बाद राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की 25 सदस्यीय टुकड़ी पहुंच गई है। यहां वर्ष 2018 तथा वर्ष 2019 में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ था। लिहाजा जिला प्रशासन की अपील पर यह टुकड़ी यहां पहुंच गई है। यहां प्राकृतिक आपदा के दौरान एनडीआरएफ ने यहां राहत कार्यों की कमान संभाली थी। इस बल के जवानों ने ही सैकड़ों लोगों को सुरक्षित निकाला था। कमाडिंग अधिकारी के उपाध्याय इस टुकड़ी का नेतृत्व कर रहे हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक यह टुकड़ी सितम्बर माह बारिश का मौसम पूरा होने तक यहीं पर रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो