scriptबीबीएमपी की उपमहापौर रमीला का असामयिक निधन | bbmp dy mayor passes away | Patrika News

बीबीएमपी की उपमहापौर रमीला का असामयिक निधन

locationबैंगलोरPublished: Oct 05, 2018 09:33:13 am

Submitted by:

Rajeev Mishra

पिछले 28 सितम्बर को ही चुनी गई थीं उपमहापौर

bengaluru

बीबीएमपी की उपमहापौर रमीला का असामयिक निधन

बेंगलूरु. वृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबएमप) की उपमहापौर रमीला उमाशंकर (44) का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। जद-एस की कावेरीपुरा वार्ड की कॉरपोरेटर रमीला उमाशंकर पिछले 28 सितम्बर को ही उपमहापौर चुनी गई थीं। उपमहापौर चुने जाने के बाद रमीला काफी सक्रिय थी और एक दिन पहले ही छह कोच वाली मेट्रो के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और बीबीएमपी महापौर गंगाम्बिका के साथ थीं। उनके निधन की खबर से पूरे शहर में शोक की लहर दौड़ गई। उनके सम्मान में आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी बीबीएमपी कार्यालय एक दिन के लिए बंद रहेंगे।
जानकारी के मुताबिक रमीला का निधन ह्रदय गति रुकने के कारण हुई। उनकी तबियत गुरुवार रात 12.50 बजे अचानक बिगड़ी। सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें कॉर्ड रोड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन पर शोक जताते हुए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि वह एक समर्पित कार्यकर्ता थी उनके असामयिक निधन से उन्हें काफी दुख हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक दिन पहले ही उन्होंने नम्मा मेट्रो के हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में उनके साथ थीं। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और परिवार को दुख सहने की क्षमता दें। जद-एस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने भी रमीला के असामयिक निधन पर शोक जताया है। रमीला अपने पीछे पति डी उमाशंकर, बेटे वरुण कुमार उमाशंकर और बेटी भूमिका रानी उमाशंकर को छोड़ गई हैं। पति डी.उमाशंकर कोट्टिगेपाल्या वार्ड के पूर्व कॉरपोरेटर हैं।
रमीला एक सप्ताह पहले ही बीबीएमपी की 51 वीं उपमहापौर बनी थीं। बीबीएमपी के इतिहास में केवल यह दूसरा मौका था जब महापौर और उपमाहापौर पद पर महिलाएं काबिज हुई थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो