मास्क नहीं पहननेवालों से वसूला 5 लाख रुपए का जुर्माना

दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों से बीबीएमपी के मार्शल जुर्माना वसूल रहें हैं।

By: Sanjay Kulkarni

Updated: 29 Jun 2020, 07:15 PM IST

बेंगलूरु. शहर में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति विकराल होती जा रही है लेकिन इसके बावजूद शहर के निवासी प्रशासन की ओर से इस संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जारी दिशा-निर्देशों को गंभीरता से नहीं ले रहें है।
इन दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों से बीबीएमपी के मार्शल जुर्माना वसूल रहें हैं। लेकिन इसके बावजूद शहर में मास्क नहीं पहनना तथा सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने के मामले घटने के बजाए बढ़ते ही जा रहे है।
शहर के विभिन्न संभागों में मार्शलों ने मास्क नहीं पहनने तथा सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वालों से 5 लाख 2 हजार रुपए का जुर्माना वसूला है।

बीबीएमपी के प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार शहर के विभिन्न संभागों में मास्क नहीं पहनने वाले 2,350 तथा सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वाले 161 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज कर इन लोगों से 5 लाख 2 हजार रुपए का जुर्माना वसूला है।
शहर के दक्षिण संभाग में मास्क नहीं पहनने के सबसे अधिक 711 मामले दर्ज कर 1 लाख 42 हजार 200 रुपए का जुर्माना वसूला गया है। जबकि दासरहल्ली संभाग में ऐसे न्यूनतम 37 मामले दर्ज कर 7 हजार 400 रुपए का जुर्माना वसूला गया है।
सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने के भी सबसे अधिक मामले दक्षिण संभाग में ही दर्ज हुए है। इस संभाग में इस दिशा-निर्देश का उल्लंघन करने वाले 76 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर 15 हजार 200 रुपए का जुर्माना वसूला गया है।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned