महापौर ने किया जयनगर वाणिज्य संकुल का औचक्क निरिक्षण

महापौर ने किया जयनगर वाणिज्य संकुल का औचक्क निरिक्षण
महापौर ने किया जयनगर वाणिज्य संकुल का औचक्क निरिक्षण

Sanjay Mohan Kulkarni | Publish: Oct, 16 2019 08:23:33 PM (IST) | Updated: Oct, 16 2019 08:23:34 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

महापौर ने किया जयनगर वाणिज्य संकुल का औचक्क निरिक्षण
अवैध स्टॉल्स हटाने की सूचना
गैर हाजिर कर्मचारियों का वेतन काटने के निर्देश

बेंगलूरु.बुधवार को महापौैर गौतमकुमार ने जयनगर के चौथे ब्लॉक में स्थित महानगरपालिका के वाणिज्य संकुल का ौचक्क निरिक्षण किया।इस दौरान संकुल के आस-पास कचरे के ढ़ेर तथा यहां की अव्यवस्था को देखकर गुस्साएं महापौर ने स्थानीय बीबीएमपी अधिकारियों को फटकार लगाई।
उसके पश्चात इस संकुल में स्थित बीबीएमपी के राजस्व तथा विपणन समेत विभिन्न कार्यालयों का दौरा करते हुए महापौर ने देखा की कई अधिकारी बगैर कोई सूचना अनुपस्थित थे।महापौर ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य अभियंता समेत गैर हाजर अधिकारी तथा कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के लिए सूचित किया।
औचक्क निरिक्षण के दौरान जलापूर्ति विभाग के हाजरी पुस्तक में विभाग के मुख्य अभियंता ने अक्टूबर माह में अभी तक एक भी दिन हस्ताक्षर नहीं किया था। महापौर ने ऐसे अधिकारी के 15 दिन के वेतन में कटौती के निर्देश दिए। इसके अलावा वाणिज्य संकुल के वाहन पार्किंग के लिए आरक्षित क्षेत्र में स्थाई वाणिज्यिक स्टॉल्स को देखकर भड़के महापौर ने स्थानीय अधिकारियों से पूछा की ऐसे स्टाल्स को किसने अनुमति दी है।
महापौर के इस सवाल का अधिकारियों के पास कोई स्पष्ट जवाब नहीं था। तब महापौर ने ऐसे अवैध स्टॉल्स को हटाने के लिए सूचित किया है। इस दौरान मौके पर उपस्थित स्थानीय पार्षद नागराज ने कहा कि उच्च न्यायालय ने भी ऐसे अवैध स्टॉल्स हटाने के लिए सूचित किया है। इस अवसर पर उपमहापौर मोहनराज तथा बीबीएमपी के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned