माह के अंत में सेवानिवृत्त होंगे बीडीए आयुक्त

सेवा विस्तार के लिए कानूनी लड़ाई हार गए

By: Sanjay Kulkarni

Published: 20 Apr 2021, 06:19 AM IST

बेंगलूरु. बेंगलूरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) के आयुक्त डॉ एचआर महादेव इसी माह सेवा निवृत्त होंगे। वे सेवा रेकार्ड में गलत जन्म तिथिदर्ज होने और 18 माह का सेवा विस्तार के लिए कानूनी लड़ाई हार गए हैं। अब उन्हें 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त होना अनिवार्य है।
उन्होंने राज्य तथा केंद्र सरकार को 18 महा के सेवा विस्तार के लिए पत्र लिखा था लेकिन दोनों सरकारों ने सेवा नियमों का हवाला देते हुए उनकी इस मांग को ठुकरा दिया है।
डॉ एचआर महादेव ने दावा किया था कि सेवा दस्तावेजों में 1 अप्रैल 1961 उनकी जन्म तिथि गलत दर्ज है। जबकि उनकी वास्तविक जन्म तिथि 28 सितम्बर 1962 है। लिहाजा उन्हें 18 माह का सेवा विस्तार मिलना चाहिए। इस दावे की पुष्टि के लिए महादेव ने कई दस्तावेज पेश किए थे।
केंद्र सरकार ने इस मांग को ठुकराते हुए स्पष्ट किया है कि अगर जन्म तिथि में कोई त्रुटि है तो दस्तावेजों के आधार पर उसे ज्वाइन करने के पश्चात 5 वर्षों में सुधारा जा सकता है। लेकिन अब सेवा निवृत्त होने के समय में ऐसी मांग को स्वीकार करना संभव नहीं है। लिहाजा दस्तावेजों में दर्ज जन्मतिथि के आधार पर उन्हें 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त कर दिया जाएगा।

मोबाइल तथा बाइक चुराने वाले दो धराए
बेंगलूरु. दक्षिण संभाग की वीवीपुरम पुलिस ने मोबाइल दूरभाष तथा बाइक चुराने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार पादरायनपुरा निवासी इमरान खान (24) तथा इरफान पाशा (19) को गिरफ्तार कर 8 लाख 20 हजार रुपए के 70 मोबाइल तथा दो बाइक बरामद की गई हैं। उनकी निशानदेही पर चोरी के मोबाइल खरीदने वाले ओकलीपुरम निवासी राजासिंह (27) को भी गिरफ्तार किया गया है।
दोनों के खिलाफ चंद्रा ले आउट, वीवी पुरम, सिद्धापुर तथा केआर मार्केट थानों में मोबाइल तथा बाइक चुराने के 4 मामले दर्ज है। इस मामले में गिरफ्तार राजासिंह गांधीनगर क्षेत्र में स्थित एसएन बाजार में मोबाइल मरम्मत करने की दुकान चलाता है। उस पर चोरी के मोबाइल खरीदने का आरोप है।

लॉरी की चपेट में आए बाइक सवार की मौत
बेंगलूरु. कृष्णराजपुरा थानांतर्गत अय्यप्पा नगर के पास बीती रात हुई एक सड़क दुर्घटना में लॉरी की चपेट में आकर एक बाइक सवार की मौत हो गई तो बाइक की पिछली सीट पर सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। पुलिस के अनुसार लॉरी की चपेट में आने के बाद बाइक से गिरे बोम्मनहल्ली निवासी लैब टेक्निशियन सुंदरबाबू (30) ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे में घायल प्रेमनाथ (28) को बौरिंग अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस हादसे के बाद मौके से फरार लॉरी चालक को तलाश रही है।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned