तीन विधायकों की नियुक्ति को हरी झंडी

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने प्रदेश कांग्रेस के दबाव के बीच निगम, बोर्ड की रोकी गई पांच नियुक्तियों में तीन को हरी झंडी दे दी है। इस संबंध में सरकारी आदेश भी जारी कर दिया गया है।

By: Santosh kumar Pandey

Published: 10 Jan 2019, 05:10 PM IST

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने प्रदेश कांग्रेस के दबाव के बीच निगम, बोर्ड की रोकी गई पांच नियुक्तियों में तीन को हरी झंडी दे दी है। इस संबंध में सरकारी आदेश भी जारी कर दिया गया है।
इसके तहत शांति नगर से कांग्रेस के विधायक एन.ए. हैरिस को बीएमटीसी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यशवंतपुर से विधायक एस.टी. सोमशेखर को बेंगलूरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) तथा बागेपल्ली से विधायक एस.एन. सुब्बारेड्डी को कर्नाटक रेशम उद्योग निगम का अध्यक्ष बनाया गया है। इन तीनों नेताओं को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है।

कांग्रेस ने 22 दिसम्बर को पार्टी के 19 विधायकों को विभिन्न निगम, बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त करने की मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी से सिफारिश की थी। इनमें से 14 नामों का अनुमोदन पहले ही कर दिया गया है। इस तरह अब केवल दो नाम विचाराधीन हैं, जिसमें से पहला नाम चिकबल्लापुर के विधायक के. सुधाकर का है, जबकि दूसरा नाम टी. वेंकटरमणय्या का है।

सुधाकर को कर्नाटक प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड व टी. वेंकटरमणय्या को कर्नाटक सड़क विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त करने की सिफारिश की गई है। फिलहाल इन दोनों के नाम मुख्यमंत्री के पास विचाराधीन बताए जाते हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री एच.डी. कमारस्वामी ने एक आदेश जारी करके हुब्बली-धारवाड़ पूर्व आरक्षित सीट से कांग्रेस के विधायक अबय्या प्रसाद को बाबू जगजीवनराम चर्म उद्योग विकास निगम के अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया है। यह पद कैबिनेट मंत्री के समकक्ष होगा।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned