scriptनहीं जमा कराई राशि तो मकानों का आवंटन होगा निरस्त | BDA will cancel houses allocation | Patrika News

नहीं जमा कराई राशि तो मकानों का आवंटन होगा निरस्त

locationबैंगलोरPublished: Oct 29, 2020 09:36:25 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

बीडीए की चेतावनी

नहीं जमा कराई राशि तो मकानों का आवंटन होगा निरस्त

नहीं जमा कराई राशि तो मकानों का आवंटन होगा निरस्त

बेंगलूरु.शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बेंगलूरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने दो तथा तीन बेडरूम के आवासों का निर्माण कर उपभोक्ताओं से अग्रिम राशि लेकर इन मकानों का आवंटन किया है। लेकिन सैकड़ों उपभोक्ताओं ने अभी तक बकाया पूरी राशि का भुगतान नहीं किया है।
बीडीए के आयुक्त एचआर महादेव ने ऐसे उपभोक्ताओं को इस वर्ष के अंत तक समय देते हुए आवंटित मकान के लिए शेष राशि का भुगतान करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि भुगतान नहीं किए जाने पर आवासों का आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा।आयुक्त के मुताबिक इससे पहले भी इन उपभोक्ताओं को इस राशि के भुगतान को लेकर कई बार नोटिस जारी किए गए हैं लेकिन उपभोक्ता बकाया राशि का भुगतान नहीं कर रहे हंै। लिहाजा इन उपभोक्ताओं के लिए बीडीए की ओर से अंतिम नोटिस जारी की गई है। जो उपभोक्ता 31 दिसम्बर तक बकाया राशि का भुगतान नहीं करेंगे ऐसे आवासों का आवंटन निरस्त किया जाएगा।
इन उपभोक्ताओं को अब किसी भी हालत में बकाया राशि के भुगतान के लिए अधिक समय नहीं दिया जाएगा।नहीं किया किश्तों का भुगतानउल्लेखनीय है कि बीडीए ने आवंटित आवासों के उपभोक्ताओं के लिए राशि का चार किश्तों में भुगतान की सुविधा प्रदान की है। कई उपभोक्ताओं ने इन किश्तों का भुगतान नहीं किया है। ऐसे आवास के लिए आवेदन देनेवालों में अधिकतर मध्यमवर्गीय परिवार के लोग होने के कारण बीडीए की इस अंतिम नोटिस के कारण इन आवेदकों में हड़कंप मचा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो