बीदर के बीवीबी कॉलेज में 23 को होगी मतगणना

बीदर के बीवीबी कॉलेज में 23 को होगी मतगणना

Shankar Sharma | Publish: May, 22 2019 12:42:29 AM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

बीदर लोकसभा क्षेत्र की मतगणना 23 मई को बीदर शहर के बी.वी. भोमरेड्डी कॉलेज में होगी। जिलाधिकारी डा.एच.आर.महादेव ने कहा है कि मतगणना की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

बीदर. बीदर लोकसभा क्षेत्र की मतगणना 23 मई को बीदर शहर के बी.वी. भोमरेड्डी कॉलेज में होगी। जिलाधिकारी डा.एच.आर.महादेव ने कहा है कि मतगणना की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जिलाधिकारी मतगणना कार्य में लगने वाले सभी प्रगणकों, मतगणना अधिकारियों तथा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 23 मई गुरुवार को सुबह 7.45 बजे सभी एजेंटों को मतगणना केंद्र के भीतर उपस्थित रहना होगा। स्ट्रॉंग रूम को खोलते समय मतगणना अधिकारी एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को वहां मौजूद रहना होगा।


उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र में मोबाइल इत्यादि कोई वस्तु न ले जाएं। इस दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने की स्थिति में शांतिपूर्ण तरीके से मामले को हल करने का प्रयास करें और साथ ही सहायक चुनाव अधिकारी के ध्यान में मामले को अवश्य लाया जाए। मतगणना के दौरान धांधली बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मतगणना के परिणामों की जानकारी सभी को मिल सके इसलिए वेबपोर्टल में सारी जानकारी डाली जा रही है। मतगणना केंद्र में लाउडस्पीकर के माध्यम से समय-समय पर परिणाम की जानकारी दी जाएगी।


उम्मीदवार अपने मतगणना केंद्र के प्रतिनिधियों का ब्योरा और फोटो अग्रिम भेजकर सहायक चुनाव अधिकारी से पहचान पत्र ले सकते हैं। बैठक में मौजूद पुलिस उपाधीक्षक एस.वाई. हुणसीकट्टी ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना कार्य सम्पन्न कराने के सुरक्षा की दृष्टि से केंद्र के भीतर व बाहर पर्याप्त मात्रा में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है।


मतगणना के दौरान रहेगी निषेधाज्ञा
मतगणना के दिन 23 मई को शांतिपूर्ण मतगणना के लिए मतगणना केंद्र से २०० मीटर की दूरी तक निषेधाज्ञा रहेगी। निषेधाज्ञा 23 मई सुबह सात बजे से 24 मई सुबह 5 बजे तक रहेगी। इस दौरान केंद्र में राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों, मतगणनाकर्मियों व अधिकारियों के अलावा कोई भी अन्य व्यक्ति मतगणना केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकेगा। इस दौरान जुलूस आदि भी नहीं निकाला जा सकता। परिसर में हथियार आदि ले जाना पूरी तरह वर्जित होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned