scriptसेमिनार में बताया शेयरों में निवेश के लाभ और जोखिम | Patrika News
बैंगलोर

सेमिनार में बताया शेयरों में निवेश के लाभ और जोखिम

जीतो चैप्टर, बेंगलूरु नॉर्थ के लेडीज विंग का आयोजन

बैंगलोरJun 16, 2024 / 05:21 pm

Santosh kumar Pandey

jito

बेंगलूरु. शेयर बाजार ऐसा क्षेत्र है जो सभी के लिए है, लेकिन मूलभूत जानकारी को समझना बेहद महत्वपूर्ण है। एक मजबूत नींव मजबूत परिणाम ला सकती है। यदि आप अपने बुनियादी सिद्धांतों को मजबूत कर लेते हैं, तो आप सभी अवधारणाओं को आसानी से समझ सकते हैं।
यह बात मुख्य प्रशिक्षक सोनिया नंगावत ने जीतो चैप्टर, बेंगलूरु नॉर्थ के लेडीज विंग की ओर से राष्ट्रीय प्रोजेक्ट सेंटर फॉर एक्सिलेंस के तहत विषय बेसिक्स टू ब्रिलियंस-स्टॉक मार्केट में सफलता के लिए आपका रोडमैप पर आयोजित सेमिनार में कही।
जीतो ऑफिस राजाजीनगर में अध्यक्ष बिन्दु रायसोनी के नेतृत्व में आयोजित सेमिनार के मुख्य बिंदु शेयर बाजार की कार्यप्रणाली की मूल अवधारणा को समझना, शेयरों में निवेश के लाभ और जोखिम को समझना ,एक विविध पोर्टफोलियो बनाना, दीर्घकालिक सोच के महत्व को समझना आदि रहे। इन सभी बिंदुओं पर प्रशिक्षण देते हुए सोनिया ने पीपीटी के माध्यम से म्यूचुअल फंड्स पर भी जानकारी दी और छोटे से निवेश से शुरुआत कैसे करें, इस पर भी चर्चा की। अध्यक्ष बिंदु रायसोनी ने स्वागत किया। कार्यसमिति सदस्य मीना बड़ेरा, सोमना सिसोदिया, संगीता नागोरी ने आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा रखी। सह-संयोजिका नीतू जैन ने प्रशिक्षक का परिचय दिया। प्रशिक्षक का सम्मान किया गया। मोनिका जैन, दीपू मांडोत, जीनल कापसी, प्रिया भंडारी, विनीता मरलेचा, विनीता मांडोत, श्वेता जैन, इंद्रा रांका, रिया जैन, रितु संचेती, अनीता जैन, मीता जैन ने विचार रखे। संयोजिका संगीता बेताला ने संचालन किया। सहमंत्री पिंकी मेहता ने धन्यवाद दिया।

Hindi News/ Bangalore / सेमिनार में बताया शेयरों में निवेश के लाभ और जोखिम

ट्रेंडिंग वीडियो