पर्पल लाइन पर चली मेट्रो, पहले दिन कम रहे यात्री

बुधवार से ग्रीन लाइन पर भी शुरू होगी सेवा

By: Santosh kumar Pandey

Published: 07 Sep 2020, 01:58 PM IST

बेंगलूरु. लम्बी प्रतीक्षा के बाद और ढेर सारी नई गाइड लाइन के साथ सोमवार को पर्पल लाइन (बयप्पनहल्ली से नायंदहल्ली के बीच) पर बेंगलूरु मेट्रो की सेवाएं फिर से शुरू हो गईं। हालांकि सुबह आठ बजे से शुरू हुई मेट्रो सेवा के दौरान यात्रियों की संख्या कम ही रही।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बयप्पनहल्ली से महज 12-13 यात्रियों को लेकर मेट्रो ने यात्रा शुरू की। वहीं नायंदहल्ली से रवानगी के समय 15-16 यात्री सवार हुए।

हालांकि माना जा रहा है कि यात्रियों की कम संख्या का कारण लोगों की सतर्कता है। कुछ दिनों में यात्रियों की संख्या बढ़ेगी।
बता दें कि ग्रीन लाइन पर (नागसंद्रा से येलचनहल्ली के बीच) मेट्रो की सेवा बुधवार से शुरू होगी। दोनों ही रूटों पर मेट्रो दस सितम्बर तक केवल छह घंटे प्रतिदिन चलेगी। सुबह आठ बजे से 11 बजे तक व शाम को 4.30 बजे से 7.30 बजे तक यात्री मेट्रो की सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

प्रत्येक ट्रेन में अधिकतम 400 यात्री

सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए प्रत्येक ट्रेन में अधिकतम ४०० यात्रियों को यात्रा की अनुमति होगी। इस दौरान प्रत्येक स्टेशन पर एक मिनट के लिए ट्रेन का ठहराव होगा ताकि यात्री चढ़ते और उतरते समय सामाजिक दूरी का पालन कर सकें। वहीं, केम्पेगौड़ा स्टेशन, मैजेस्टिक में यह समय 75 सेकंड का होगा। वहीं कंटेनमेंट जोन में आनेवाले स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रूकेगी।

नहीं मिलेगा टोकन
मेट्रो स्टेशनों पर टोकन नहीं मिलेगा। यात्रियों को स्मार्ट कार्ड का उपयोग करना होगा जिसे वे बीएमआरसीएल के मोबाइल एप से भी रिचार्ज कर सकते हैं। स्टेशनों के प्रवेश व निकासी द्वार पर कार्ड रीडर के बजाय फ्लैश रीडरों का इस्तेमाल किया जाएगा।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned