सीए परीक्षा के नतीजे घोषित : साक्षी को मिला देश भर में तीसरा रैंक

- राज्य की टॉपर भी

By: Nikhil Kumar

Published: 15 Sep 2021, 12:17 AM IST

बेंगलूरु. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) ने सीए फाइनल (ओल्ड एंड न्यू कोर्स) और फाउंडेशन कोर्स के परीक्षा परिणाम सोमवार को जारी कर दिए। शहर के चामराजपेट की साक्षी बगरेचा ने राज्य में टॉप (न्यू कोर्स) किया है। देश भर में तीसरा रैंक हासिल हुआ है। फाइनल परीक्षा में ८०० में से ६०५ अंक प्राप्त हुए। सीए की प्रारंभिक परीक्षा कॉमन प्रोफिऐंसी टेस्ट (सीपीटी) में २०० में से १७३ अंक प्राप्त हुए थे।

परिवार में पहली सीए
साक्षी ने बताया कि परिवार में वे पहली सीए हैं और इस मुकाम तक पहुंने में उन्हें चार वर्ष लगे। उन्होंने प्रथम प्रयास में ही यह परीक्षा पास की। सीए कोर्स के दौरान बीकॉम की डिग्री भी हासिल की।

उन्होंने बताया कि सीए का सिलेबस काफी कठिन है। कोई सीमा नहीं है। उन्होंने शुरू से ही पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित रखा। योजनाबद्ध तरीके से लगातार मेहनत जरूरी है। समय बार्बाद नहीं कर सकते हैं। कोर्स के शुरुआती दिनों में सोशल मीडिया पर उनका ज्यादा समय बीतता था। फिर अहसास हुआ कि इससे दूरी जरूरी है। सीए की पढ़ाई के अंतिम डेढ़ वर्षों में सोशल मीडिया से दूर रहीं। इंटर्नशिप के दौरान भी पूरी लगन के साथ पढ़ाई जारी रखी। साक्षी आगे भी पढऩा चाहती हैं। एलएलबी करने की इच्छा है।

साक्षी शुरू से ही मेधावी छात्रा रही हैं। ९६.४ फीसदी अंकों के साथ १०वीं में स्कूल की टॉपर रहीं। स्कूली शिक्षा मुम्बई में हुई। पीयूसी में ९७.८३ फीसदी अंक मिले थे। परिवार मूल रूप से राजस्थान में गढ़ सिवाना का रहने वाला है। करीब आठ वर्षों से बेंगलूरु में है।

ओल्ड कोर्स में रुथ टॉपर
ओल्ड कोर्स में मंगलूरु की रुथ क्लेयर डीसिल्वा ने ८०० में से ४७२ अंकों के साथ देश भर में टॉप किया है।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned