scriptकोरोना नियंत्रण को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, फिर से लॉकडाउन होगा बेंगलूरु | Bengaluru will be lockdown again | Patrika News

कोरोना नियंत्रण को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, फिर से लॉकडाउन होगा बेंगलूरु

locationबैंगलोरPublished: Jul 11, 2020 09:36:55 pm

शहरी व ग्रामीण जिले में 14 से 22 जुलाई तक फिर से लॉकडाउन

sunday_lockdown_10.jpg
बेंगलूरु. बेंगलूरु में तेज रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर नियंत्रण के लिए कर्नाटक सरकार ने शनिवार को शहर में 14 से 22 जुलाई तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी।

मुख्यमंत्री कार्यालय से कहा गया कि बेंगलूरु में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए बेंगलूरु शहरी व ग्रामीण जिले में 14 जुलाई को शाम 8 बजे से 22 जुलाई को सुबह 5 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।
हालांकि आवश्यक सेवाएं, अस्पताल, किराने की दुकानें, फलों की दुकानें, सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी और पूर्व निर्धारित मेडिकल और स्नातकोत्तर परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

लोगों से सहयोग की अपील

मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने लॉकडाउन के दौरान कोरोना के नियंत्रण में लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि इस दौरान घर पर रहकर कोविड-19 को नियंत्रित करने में सहयोग दें। उन्होंने कहा कि दैनिक उपयोग की वस्तुओं की खरीदारी करते समय सामाजिक दूरी बनाए रखें, मास्क पहनें और लॉकडाउन से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।
बेंगलूरु में शनिवार को 1533 नए संक्रमित
बता दें कि शनिवार को कर्नाटक में कोरोना का नया रिकॉर्ड बना और राज्य में कुल 2,798 नए मामले सामने आए। वहीं बेंगलूरु में पहली बार नए कोरोना मरीजों की संख्या डेढ़ हजार के पार गई। बेंगलूरु में शनिवार को 1533 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं राज्य में 70 लोगों की मौत हो गई। राज्य में शनिवार को 880 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो