scriptबिजली गुल होने की शिकायतों का अंबार | BESCOM recives 58 thousand complaints of power cut | Patrika News

बिजली गुल होने की शिकायतों का अंबार

locationबैंगलोरPublished: Apr 10, 2020 11:05:18 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

गत तीन चार दिनों से शहर में तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश के कारण शहर के कई क्षेत्रों में बिजली गुल होने की शिकायते बढ़ रही है। बेंगलूरु बिजली वितरण कंपनी (बेसकाम) के सूत्रों के मुताबिक कंपनी की हेल्पलाइन को गत तीन दिनों से 58 हजार से अधिक शिकायते मिली है जिसमे अधिकतर शिकायते बिजली गुल होने के संबंधित थी।शहर में तेज हवाओं के कारण पेडों की ठहनियां गिर जाने के कारण से ऐसी ठहनिया हटाने के लिए कुछ क्षेत्रों में बिजली का प्रवाह रोकना पडा था।

बिजली गुल होने की शिकायतों का अंबार

बिजली गुल होने की शिकायतों का अंबार

बेंगलूरु. सोमवार को कंपनी की सहायता वाणी (हेल्पलाइन) को 20 हजार 764, मंगलवार को 33 हजार 556 तो बुधवार को 8 हजार 122 शिकायते मिली है। इनमें से अधिकतर शिकायते बिजली गुल होने के बारे में थी। शहर के संजयनगर, एचएसआर ले आउट, केंगेरी उपनगर, काडगोडी, आरएमवी दूसरा स्टेज, पैलेस गुट्टहल्ली, विजयनगर, बापुजीनगर, मैसूरु रोड के आस-पास के क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति खंडित हुई थी।
बेसकाम के प्रबंध निदेशक बी.राजेशगौडा के अनुसार कंपनी के लाइनमैन तथा अन्य कर्मचारियों का कार्यबल लगातार बिजली आपूर्ति की निगरानी कर रहा है। शहर में कही से भी बिजली खंडित होने की शिकायत मिलते ही यह कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचकर बिजली की आपूर्ति बहाल कर रहें है। अगर किसी क्षेत्र में ट्रांसफार्मर जलने के कारण बिजली की आपूर्ति रुक गई है तो इस समस्या के समाधान के लिए लगभग एक घंटे का समय लगता है। अन्य तकनिकी समस्याओं का 15-20 मिनट में समाधान किया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि शहर में आईटी बीटी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम के तहत घरों में ही कार्य कर रहें है ऐसे लोगों के लिए निराबाध बिजली की आपूर्ति अनिवार्य है। लॉकडाउन के कारण शहर की कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों का प्रबंधन तथा कर्मचारी ऑनलाइन पर ही बैठकें कर फैसले कर रहें है ऐसे में ऑनलाइन कांन्फ्रेंस के दौरान बिज गुल होने से ऐसे लोगों को परेशानी हो रही है। बिजली की इस लूकाछिपी के कारण अबाधित बिजली की आपूर्ति के लिए यूपीएस तथा इनवर्टस की मांग बढ़ती जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो