बेहतर होगी सड़क, आसान होगा केआइए तक पहुंचना

लोकनिर्माण मंत्री कारजोल बोले, घटेगा यात्रा का समय

By: Sanjay Kulkarni

Published: 19 Mar 2021, 09:45 PM IST

बेंगलूरु. शहर के चालुक्य चौराहे से लेकर केंपेगौडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक सुचारु यातायात के लिए विशेष कार्ययोजना जारी की जाएगी।
विधान परिषद में प्रश्नकाल के दौरान लोक निर्माण का दायित्व संभाल रहे उपमुख्यमंत्री गोविंद कारजोल ने कांग्रेस के यूबी वेंकटेश के सवाल के जवाब में यह बात कही। उन्होंने कहा कि यह सड़क लोक निर्माण विभाग की सीमा में नहीं आती है। लेकिन इस व्यस्ततम सड़क पर यातायात जाम होने के कारण यात्रियों को हवाईअड्डे तक पहुंचने में काफी समय लग रहा है। इस समस्या का स्थायी समाधान किया जाएगा।
समन्यव से निकलेगा समाधान
कारजोल ने कहा कि शीघ्र ही इस समस्या का समाधान करने के लिए वे राजस्व, राष्ट्रीय राजमार्ग,बीबीएमपी,बीडीए,तथा परिवहन विभाग के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक बुलाएंगे तथा इन विभागों के बीच समन्वय से इस समस्या का समाधान किया जाएगा।
उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार
उन्होंने कहा कि इस सड़क के उन्नयन के लिए पैलेस मैदान की भूमि का अधिग्रहण किया जाना है। लेकिन यह मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित होने के कारण हमें उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार करना होगा।
कानूनविदों के साथ विचार-विमर्श करें
मंत्री के इस जवाब से असंतुष्ट यूबी वेंकटेश ने कहा कि अगर उच्चतम अदालत इस मामले का निपटारा अगले 10 वर्षों तक नहीं करती है तब तक यह समस्या और विकराल हो जाएगी। लिहाजा इस मामले का शीघ्र निपटारा करने के लिए कानून विदों के साथ विचार-विमर्श कर इस याचिका की सुनवाई जल्द करने के लिए विशेष प्रयास किए जाने चाहिए। वेंकटेश के इस तर्क का सदन में उपस्थित कई सदस्यों ने समर्थन किया।
तब लोकनिर्माण मंत्री ने सदन को आश्वासन दिया किया की शीर्ष अदालत में लंबित इस मामले के निपटारे के लिए वे कानून विदों के साथ भी विचार-विमर्श करेंगे।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned