scriptकेडीईएम ने लॉन्च किया बियॉन्ड बेंगलूरु स्टार्टअप ग्रिड | Beyond Bengaluru Startup Grid launched | Patrika News

केडीईएम ने लॉन्च किया बियॉन्ड बेंगलूरु स्टार्टअप ग्रिड

locationबैंगलोरPublished: Nov 19, 2021 10:32:19 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

बेंगलूरु टेक समिट 2021 – 5,000 स्टार्टअप्स को ग्रोथ क्लस्टर्स तक ले जाने का लक्ष्‍य

केडीईएम ने लॉन्च किया बियॉन्ड बेंगलूरु स्टार्टअप ग्रिड

केडीईएम ने लॉन्च किया बियॉन्ड बेंगलूरु स्टार्टअप ग्रिड

बेंगलूरु. उद्यमों को राज्य की राजधानी से परे ले जाने के लिए बनी एक विशेष इकाई कर्नाटक डिजिटल इकोनॉमी मिशन (केडीईएम) ने स्टार्टअप्स को नेटवर्क, मार्केट, मेंटर और निवेश तक पहुंच उपलब्ध कराने के लिए अपना ‘बियॉन्ड बेंगलूरु स्टार्टअप ग्रिड’ लॉन्च किया।
केडीईएम के अध्यक्ष बीवी नायडू ने कहा कि बियॉन्ड बेंगलूरुको लेकर अच्छी प्रतिििक्रया आ रही है क्योंकि उद्योग तेजी से बेंगलूरु के बाहर अन्य स्थानों तक विस्तार करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य पूरे कर्नाटक में 5,000 स्टार्टअप्स को ग्रोथ क्लस्टर्स तक ले जाना है। स्टार्टअप ग्रिड उस दिशा में एक कदम है।
उन्होंने कहा कि बियॉन्ड बेंगलूरु’ के माध्यम से केडीईएम के पास उद्योगों के लिए एक रणनीति बनाने, 10 लाख नौकरियां पैछा करने और 10 बिलियन के निर्यात का निर्माण करने का लक्ष्य है। बेंगलूरु टेक समिट 2021 में मेंगलूरु, मैसूर और हुब्बली जैसे उभरते समूहों के 40 से अधिक स्टार्टअप को ग्रिड का हिस्सा बनने के लिए सम्मानित किया गया।
तकनीकी प्रदर्शनी में नेतृत्व सम्मेलन के प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए आईटी एंड बीटी, विज्ञान और प्रौद्योगिकी; कौशल विकास, उद्यमिता और आजीविका मंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने कहा, आईबीएम (250 नौकरियां) और ग्लोटच (300 नौकरियां) मैसूर में अपना ग्लोबल डिलीवरी सेंटर स्थापित कर रही हैं। आई-मेरिट (150 नौकरियां) हुब्बली में परिचालन शुरू कर रही हैं। इससे कर्नाटक में रोजगार परिदृश्य ही बदल जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो