बेंगलूरु. बंद के कारण राज्य के चारों सरकारी परिवहन निगमों को साढ़े २१.५ करोड़ रुपए का नुकसान झेलना पड़ा है। बीएमटीसी ने बंद को देखते हुए सुबह से ही अपनी बसों का संचालन नहीं किया। बंद का समय निकल जाने के बाद बेंगलूरु महानगर परिवहन निगम (बीएमटीसी) ने दोपहर करीब २.३० बजे कैम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के लिए पहली बस सेवा शुरू की। इसके बाद अन्य स्थानों के लिए बसें चलाई गईं। दोपहर करीब ढाई बजे तक बसें नहीं चलने के कारण बीएमटीसी को करीब ४.५ करोड़ रुपए की राजस्व हानि हुई है। वहीं कर्नाटक राज्य सरकारी परिवहन निगम (केएसआरटीसी) को ८.५ करोड़, उत्तर-पश्चिम राज्य परिवहन निगम (एनडब्ल्यूकेआरटीसी) को ४.५ करोड़ व उत्तर-पूर्व (एनई केआरटीसी) को ४ करोड़ रुपए की राजस्व हानि हुई है।

सुबह 9.30 बजे तक चाय-नाश्ता की दुकानें व रेस्त्रां खुले। इसके बाद इनको भी बंद करा दिया गया। सुबह दस बजे तक बाजारों में सन्नाटा पसर गया। दुकानदारों ने बाजारों में खेल कर समय व्यतीत किया। आयोजकों ने आपात सेवाओं को बंद से मुक्त रखा था। कांग्रेस कार्यकर्ता वाहनों में सवार होकर सुबह से टोलियों में बाजार बंद कराते नजर आए। इसके चलते आयोजकों को बाजार बंद कराने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। सुबह से बीएमटीसी व केएसआरटीसी की बसें नहीं चलने से लोग परेशान दिखे। लोग सामान लेकर सड़कों पर पैदल चलते नजर आए।

दोपहर तीन बजे बाद रवाना हुई अन्य प्रदेशों की बसें
जानकारी के अनुसार मैसूरु रोड के सैटेलाइट बस अड्डा से केरल, शांतिनगर से तमिलनाडु, बैयप्पनहल्ली बस स्टैंड से आंध्र प्रदेश व तेलंगाना, बसेश्वर बस अड्डा से महाराष्ट्र व गोवा राज्यों की बसें दोपहर तीन बजे बाद गंतव्यों के लिए रवाना हुईं। ये बसें रविवार देर रात या सोमवार तड़के बेंगलूरु पहुंची थीं। भारत बंद के चलते ये बसें गंतव्य के लिए प्रस्थान नहीं कर सकीं। इनका संचालन दोपहर ३ बजे बाद शुरू हुआ। इस दौरान यात्रियों को बस अड्डा परिसर में ही बसों के रवाना होने का इंतजार करना पड़ा।

सुबह बसों का रहा इंतजार
शहरी परिवहन सेवा बीएमटीसी की बसें सुबह से नहीं चलने से लोग बस स्टॉप पर बसों का इंतजार करते नजर आए। काफी इंतजार के बाद भी बस नहीं आने पर ऑटो रिक्शा से गंतव्य को रवाना हुए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned