scriptभरचुक्की जलप्रपात के पर्यटन विकास के लिए विशेष कार्ययोजना | Bharchukki waterfalls will attract more tourists | Patrika News
बैंगलोर

भरचुक्की जलप्रपात के पर्यटन विकास के लिए विशेष कार्ययोजना

भरचुक्की जलप्रपात के पर्यटन विकास के लिए विशेष कार्ययोजना, रंगबिंरगी रोशनी में जलधाराओं का नर्तन जिला प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार की घोषणा

बैंगलोरNov 05, 2019 / 07:44 pm

Sanjay Kulkarni

भरचुक्की जलप्रपात के पर्यटन विकास के लिए विशेष कार्ययोजना

भरचुक्की जलप्रपात के पर्यटन विकास के लिए विशेष कार्ययोजना

चामराजनगर.जिले के कोल्लेगाल तहसील में स्थित भरचुक्की जलप्रपात क्षेत्र में अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए 150 एकड़ विस्तार में जैविक उद्यान स्थापित किया जाएगा। यह योजना मार्च 2020 तक पूरी की जाएगी। जिला प्रभारी तथा प्राथमिक माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने यह बात कही।
यहां मंगलवार को जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम के साथ भरचुक्की जलप्रपात का दौरा करने के पश्चात उन्होंने कहा कि 100 करोड़ रुपए लागत वाली इस परियोजना के अंतर्गत यहां पर विकसित जैविक उद्यान पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनेगा साथ में यहां एक सुसज्जित सभागार का निर्माण किया जाएगा।जिला प्रशासन को इस योजना को निर्धारित समय में पूरा करने के लिए सूचित किया गया है।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी गगनचुक्की तथा भरचुक्की जलप्रपात के परिसर में जलप्रपातोत्सव का आयोजन किया जाएगा।गत वर्ष रंगबिंरगी रोशनी में गगनचुक्की तथा भरचुक्की जलधाराओं का नर्तन देखने के लिए देश विदेश के हजारों पर्यटक पहुंचे थे।इस कार्यक्रम को और रोचक बनाने के लिए इस बार पर्यटकों से प्राप्त नए सुझाव लागू किए जाएंगे।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक नागेंद्र, जिलाधिकारी कावेरी, एसपी आनंद कुमार, डीएसपी नवीनकुमार, सहायक जिलाधिकारी लिखित चिन्नस्वामी उपस्थित थे।

Home / Bangalore / भरचुक्की जलप्रपात के पर्यटन विकास के लिए विशेष कार्ययोजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो