scriptभावगीते संजे कार्यक्रम में स्वरसरिता प्रवाहित | BhavGeeti Sanjay program floats vowelism | Patrika News

भावगीते संजे कार्यक्रम में स्वरसरिता प्रवाहित

locationबैंगलोरPublished: Jan 21, 2019 12:20:50 am

डॉ. द.रा. बेंद्रे राष्ट्रीय स्मारक ट्रस्ट के तत्वावधान में साधनकेरी स्थित बेंद्रे भवन में शुक्रवार शाम भावगीते संजे नामक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

भावगीते संजे कार्यक्रम में स्वरसरिता प्रवाहित

भावगीते संजे कार्यक्रम में स्वरसरिता प्रवाहित

धारवाड़. डॉ. द.रा. बेंद्रे राष्ट्रीय स्मारक ट्रस्ट के तत्वावधान में साधनकेरी स्थित बेंद्रे भवन में शुक्रवार शाम भावगीते संजे नामक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में जाने-माने गायक पंडित सिध्दरामय्या मठपति ने कई गीत प्रस्तुत किए।

सिध्दरामय्या मठपति ने अंबिकातनयदत्त, सिद्दय्या पुराणिक, देवेंद्रकुमार हकारी तथा रंगराज वनदुर्ग विरचित गीतों की प्रस्तुति के जरिए स्वरसरिता प्रवाहित की। साथी कलाकार डॉ. अर्जुन वठार ने हार्मोनियम पर तथा अल्लमप्रभु कडकोल ने तबला पर साथ दिया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. डीएम हिरेमठ ने विचार व्यक्त किए। अंत में प्रकाश बालीकायी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर ट्रस्ट के सदस्य सचिव केएच चन्नूर, डॉ. राजप्पा दलवाई, प्रो. एजी सबरद, डॉ. संगमनाथ लोकापुर सहित कई उपस्थित थे।

कोई भी विधायक कांग्रेस छोड़ कर नहीं जाएगा
हुब्बल्ली. प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष के.ई. राधाकृष्ण ने विश्वास जताया है कि राज्य सरकार को कोई खतरा नहीं है। राज्य सरकार सुरक्षित है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में अनुपस्थित विधायक पार्टी छोड़ कर गए हैं यह कहना गलत है।
शहर के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राधाकृष्ण ने कहा कि विधायक दल की बैठक में अनुपस्थित चारों विधायक विभिन्न कारणों के चलते बैठक में भाग नहीं ले पाए हैं। वे कांग्रेस पार्टी छोडक़र नहीं जाएंगे।


उन्होंने कहा कि रिसॉर्ट की राजनीति भाजपा ने ही आरम्भ की है। हमारे विधायक रिसॉर्ट में हैं। उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता बजट संबंधी चर्चा कर रहे हैं। हमारे विधायक भाजपा वालों की तरह दूर नहीं गए हैं, बेंगलूरु में ही हैं।


भाजपा ने ही शुरू किया ऑपरेशन कमल
राधाकृष्ण ने कहा कि ऑपरेशन कमल का शिकार हुए किसी ने भी चुनाव नहीं जीता। आगामी लोकसभा चुनाव में 28 में से 20 क्षेत्रों में जीत हासिल करेंगे। भाजपा सरकार की सत्ता में ऋणभार 49 प्रतिशत बढ़ा है। मई में लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूछने वाला तक कोई नहीं होगा। पीएम मोदी देश की जनता को बताएं कि वे कितने घंटे संसद में बैठे हैं।


मोदी को लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है। संवाददाता सम्मेलन में धारवाड़ ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिलकुमार पाटील, महानगर जिला कांग्रेस महासचिव रजत उल्लागट्टिमठ आदि उपस्थित थे।


जानलेवा है नशीली वस्तुओं का सेवन
धारवाड़. नशीली वस्तुओं का सेवन धीमे जहर के प्रभाव की तरह व्यक्ति को धीरे-धीरे खत्म कर देता है। युवा पीढ़ी को नशीली वस्तुओं के चंगुल में फंस कर अपनी जि़ंदगी को बर्बाद नहीं करना चाहिए।

ये विचार हुब्बल्ली -धारवाड़ महानगर पुलिस आयुक्त एमएन नागराज ने व्यक्त किए। वे शनिवार सुबह केई बोर्ड कालेज में आयोजित नशीले पदार्थ के लत विरोधी दिवस के अवसर पर बोल रहे थे। कार्यक्रम पुलिस विभाग की ओर से आयोजित किया गया था।

उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी पर देश को विकसित करने की जिम्मेदारी है। समाज के विकास में बाधा डालने वाली कुकर्म को हटाने में युवकों की भूमिका अहम है। आपराधिक मामलों से संबंधित शिकायतें थाने में अवश्य दर्ज करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज की रक्षा करने की जिम्मेदारी जनता की भी है। पुलिस की वर्दी न होने के बावजूद भी पुलिस के अनुरूप ही जनता को भी समाज की रक्षा करने के प्रति अग्रसर रहना चाहिए।

पुलिस आयुक्त रविंद्र गडादी ने कहा कि नशे की लत से युवाओं की जिंदगी बर्बाद हो जाती है। नशीली वस्तुओं के सेवन, परिवहन व व्यापार जैसे मामले में गिरफ्तार होने पर युवकों को सरकारी या निजी क्षेत्र में नौकरी नहीं मिलती। क्षण भर के सुकून के लिए नशीली वस्तुओं की लत में फंसे विद्यार्थियों का जीवन बर्बाद हो जाता है। अतिथियों का स्वागत केई बोर्ड कॉलेज के प्राचार्य मोहन सिद्धांति ने किया। मंच पर पुलिस उपायुक्त बीएस नेमगौडा, सहायक पुलिस आयुक्त एमएन रुद्रप्पा, प्रोबेशनरी डीवाईएसपी रवि नायक उपस्थित थे। कार्यक्रम में सर्किल पुलिस इन्सपेक्टर (सीपीआई) महांतेश बसापुर, लक्ष्मीकांत तलवार सहित कई पदाधिकारी व विद्यार्थी उपस्थित थे। इस अवसर पर जागरूकता रैली भी निकाली गई।

 

ट्रेंडिंग वीडियो