scriptचांदी के सिक्कों की होड़ में खोद रहे बजरी, बाणगंगा नदी पर ग्रामीणों की भीड़ | Villages digging silver coins | Patrika News

चांदी के सिक्कों की होड़ में खोद रहे बजरी, बाणगंगा नदी पर ग्रामीणों की भीड़

locationबैंगलोरPublished: Jun 19, 2017 11:39:00 am

Submitted by:

rohit sharma

यहां मिट्टी खुदाई के दौरान चांदी के पुराने सिक्के मिलने की सूचना के बाद बाणगंगा नदी खोदने की ग्रामीणों में होड़ मची हुई है।

यहां मिट्टी खुदाई के दौरान चांदी के पुराने सिक्के मिलने की सूचना के बाद बाणगंगा नदी खोदने की ग्रामीणों में होड़ मची हुई है।

खेरली गंज जाने वाले स्टेट हाई-वे संख्या 45 स्थित बाणगंगा नदी के पुल के नीचे नदी में ग्रामीण व बच्चे कुदालियां, फावड़ों से नदी पेटा खोदने में जुटे हुए हैं।
ग्रामीणों की मानें तो नदी में कई लोगों को मिट्टी खुदाई के दौरान विक्टोरिया की फोटो वाले चांदी के पुराने सिक्केमिले हैं। पुलिस का कहना है कि सिक्के मिलने की सूचना कोरी अफवाह है।
जानकारी के अनुसार बाणगंगा नदी किनारे बसे मालाहेड़ा व हिंगोटा के ग्रामीण नदी में खुदाई कर मिटï्टी निकाल रहे थे। कई दिन पहले एक मजदूर को मिटï्टी में खनक की आवाज आई और उसने मिटï्टी हटाकर देखा तो सिक्के नजर आए।
शनिवार को जैसे ही ग्रामीणों को इस बात की भनक लगी वे औजार लेकर नदी खोदने निकल पड़े। इस बाद कई और ग्रामीणों को भी खुदाई में पुराने सिक्के मिले, जिन पर विक्टोरिया का चित्र प्रकाशित है और सनï् 1904 से 1919 तक अंकित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो