scriptबिनीश कोडियरी की पुलिस हिरासत बढ़ी | Bineesh's police custody extended | Patrika News

बिनीश कोडियरी की पुलिस हिरासत बढ़ी

locationबैंगलोरPublished: Nov 03, 2020 12:02:46 am

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

ईडी का आरोप है कि मादक पदार्थ तस्कर मोहम्मद अनूप, बिनीश का ‘बेनामीदार’ था।

बिनीश कोडियरी की पुलिस हिरासत बढ़ी

बिनीश कोडियरी की पुलिस हिरासत बढ़ी

बेंगलूरु. सत्र न्‍यायालय ने सोमवार को सीपीआई (एम) केरल के सचिव कोडियरी बालाकृष्णन के बेटे बिनीश कोडियरी की हिरासत पांच दिन के लिए और बढ़ा दी है। वह प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, ईडी के अधिकारियों ने कोडियरी की पांच दिन की हिरासत समाप्त होने के बाद अदालत में पेश किया था और हिरासत की अवधि बढ़ाने की मांग की। ईडी के अधिकारियों ने अदालत को बताया कि बिनीश के बीमार होने के कारण उससे पूछताछ पूरी नहीं हो सकी।
ईडी ने बिनीश को मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक अधिनियम, 2002 (पीएमएलए) की धारा 19 (1) के तहत मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पिछले गुरुवार को गिरफ्तार किया था। उस पर केरल सोने की तस्करी मामले के एक प्रमुख आरोपी और बेंगलुरु ड्रग मामले के एक मुख्य आरोपी के बीच संबंध होने के आरोप भी हैं।
ईडी का आरोप है कि मादक पदार्थ तस्कर मोहम्मद अनूप, बिनीश का ‘बेनामीदार’ था। ईडी की जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) जांच के बाद शुरू हुई। एनसीबी की जांच में अगस्त में अनूप और दो अन्य की गिरफ्तारी के साथ कर्नाटक में नशीले पदार्थों की तस्करी का भंडाफोड़ करने का दावा किया गया था।
बिनीश ने कहा है कि वह अनूप और उसके परिवार को जानते हैं और अनूप ने कुछ साल पहले बेंगलूरु में एक रेस्तरां खोलने के लिए उनसे एवं कुछ अन्य लोगों से पैसे उधार लिये थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो