भाजपा तथा जनता दल ने की राज्यपाल से शिकायत

सभापति प्रतापचंद्र शेट्टी के खिलाफ शिकायत दर्ज

By: Sanjay Kulkarni

Published: 16 Dec 2020, 08:20 PM IST

बेंगलूरु. विधान परिषद की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद भाजपा तथा जनता दल एस के सदस्यों ने राजभवन जाकर सभापति प्रतापचंद्र शेट्टी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और सदन की कार्यवाही फिर शुरू करने की मांग की।कानून तथा संसदीय मामलों के मंत्री जेसी मधुस्वामी के नेतृत्व में राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में भाजपा तथा जनता दल-एस ने सभापति पर सदन की कार्यवाही नियमों के अनुसार नहीं चलाने के आरोप लगाए तथा उपसभापति एसएल धर्मेगौड़ा को सदन चलाने के निर्देश देने की मांग की है।

भाजपा तथा जद-एस ने आरोप लगाया कि सभापति का बरताव निष्पक्ष नहीं है।मुख्यमंत्री ने किया मंत्रियों के साथ संवादबेंगलूरु. मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने उपमुख्यमंत्री गोविंद कारजोल, लक्ष्मण सवदी, कानून एवं संसदीय मामलों के मंत्री जेसी मधुस्वामी, राजस्व मंत्री आर अशोक, आवास मंत्री वी सोमण्णा, विधान परिषद में सदन के नेता कोटा श्रीनिवास पुजारी के साथ मंगलवार के घटनाक्रम पर मंत्रणा की।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने सदन में कांग्रेस के सदस्यों का बरताव तथा सभापति के प्रतापचंद्र शेट्टी के एकपक्षीय फैसले पर आपत्ति करते हुए कहा कि सरकार इस मामले में राज्यपाल से ेकार्रवाई की मांग करेगी।विधान परिषद : केवल 20 मिनट में कार्यवाही का पटाक्षेपबेंगलूरु. विधान परिषद में मंगलवार को सदन की कार्यवाही महज 20 मिनट तक ही चली और कोई काम नहीं हो सका। मार्शलों के घेरे में पहुंचे सभापति प्रतापचंद्र शेट्टी ने पीठ तक पहुंचते ही सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने की घोषणा कर दी।

सदन की कार्य सूची में शोक प्रस्ताव के साथ पशुवध प्रतिबंध तथा संरक्षण विधेयक 2020 तथा नियम 59 के तहत प्राकृतिक आपदाओं पर नेता प्रतिपक्ष एसआर पाटिल की चर्चा और तीन ध्यानाकर्षण प्रस्ताव शामिल किए गए थे।लेकिन सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस तथा भाजपा के बीच जुबानी जंग से मची अफरा-तफरी के कारण सदन की कार्यवाही महज 20 मिनट तक ही चल सकी। न पशुवध प्रतिबंध तथा संरक्षण विधेयक 2020 पारित हो सका, न सभापति प्रतापचंद्र शेट्टी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सका।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned