भाजपा ने की आयोग से अधिकारियों की शिकायत

भारतीय जनता पार्टी के राज्य सभा सांसद राजीव चंद्रशेखर और राजाजीनगर के विधायक एस.सुरेश कुमार ने चुनाव आयोग से उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है जो सरकार के इशारे पर पक्षपातपूर्ण तरीके से काम कर रहे हैं।

By: शंकर शर्मा

Published: 29 Mar 2019, 02:14 AM IST

बेंगलूरु. भारतीय जनता पार्टी के राज्य सभा सांसद राजीव चंद्रशेखर और राजाजीनगर के विधायक एस.सुरेश कुमार ने चुनाव आयोग से उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है जो सरकार के इशारे पर पक्षपातपूर्ण तरीके से काम कर रहे हैं। उन्होंने मुख्य चुनाव अधिकारी संजीव कुमारसे भेंट कर एक ज्ञापन सौंपा।


उन्होंने चुनाव अधिकारी से आग्रह किया कि कुछ अधिकारी कांग्रेस के पक्ष में पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर काम कर रहे हैं जिससे चुनाव प्रक्रिया प्रभावित हो रही है। भाजपा ने बीबीएमपी आयुक्त मंजुनाथ प्रसाद, बेंगलूरु शहर के उपायुक्त विजय शंकर तथा उपायुक्त के.गौड़ा और हासन के उपायुक्त आलम पाशा सहित कुछ अन्य अधिकारियों की शिकायत की है। भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि इन अधिकारियों की नियुक्ति तीन से चार महीने पहले ही की गई है। इसका उद्देश्य कांग्रेस-जद-एस को फायदा पहुंचाना है। वे सत्ताधारी दल के लिए चुनाव जीतने के अनुकूल माहौल बना रहे हैं। उन्होंने मंड्या, तूमकुरु, रामनगर के उपायुक्तों के तबादले की भी मांग की।


सिर्फ तीन महिला उम्मीदवारों को टिकट
बेंगलूरु. भारतीय राजनीति में महिलाओं को बढ़ावा देने के तमाम दावे फिर एक बार खोखले साबित हो रहे हैं। इस बार भी लोकसभा चुनावों में प्रमुख राजनीतिक पार्टियों ने सिर्फ तीन महिलाओं को टिकट दिया है। तीन दलों भाजपा, कांग्रेस और जद-एस सिर्फ एक-एक महिला उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है। हालांकि, पार्टियां राजनीति में महिलाओं की समान भागीदारी बातें करती हैं लेकिन टिकट देने के समय उनपर भरोसा नहीं जताती। भाजपा ने सिर्फ एक महिला उम्मीदवार शोभा करंदलांजे को उडुपी-चिक्कमग्गलूरु से टिकट दिया है।

शोभा इस लोकसभा क्षेत्र से पिछली बार भी चुनाव जीती थीं। वहीं, कांग्रेस ने बागलकोट लोकसभा क्षेत्र से वीणा कशप्पनवर और जद-एस ने बीजापुर से सुनीता चव्हाण को अपना उम्मीदवार बनाया है। इन तीन महिला उम्मीदवारों के अलावा सिर्फ एक और महिला का नाम प्रमुखता से इस लोकसभा चुनाव में लिया जा रहा है। वह हैं मंड्या लोकसभा क्षेत्र की निर्दलीय प्रत्याशी सुमालता अंबरीश।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned