scriptभाजपा ने अपनी सरकार में ऐसा किया, अब हम कर रहे तो विरोध क्यों : कांग्रेस | BJP did this in its own government, why are we protesting now: Congres | Patrika News

भाजपा ने अपनी सरकार में ऐसा किया, अब हम कर रहे तो विरोध क्यों : कांग्रेस

locationबैंगलोरPublished: Jun 16, 2019 04:57:14 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

जेएसडब्लू मामले में भाजपा का धरना अनुचित

deshpande

भाजपा ने अपनी सरकार में ऐसा किया, अब हम कर रहे तो विरोध क्यों : कांग्रेस नेता

कारवार. जिंदल स्टील को भूमि बेचने के राज्य सरकार के निर्णय के खिलाफ भाजपा नेताओं के धरना का राजस्व मंत्री आरवी देशपांडे ने अनुचित बताया है। उन्होंने कहा कि जब राज्य में भाजपा की सरकार थी, तभी जेएसडब्लू को पट्टे पर जमीन दी गई थी।
अब भाजपा धरना दे रही है, जबकि मौजूदा सरकार ने इस बार जेएसडब्लू कंपनी के साथ से बेहतर राशि पर करार किया है।

जेएसडब्लू कंपनी ने राज्य में सबसे पिछड़े क्षेत्र बल्लारी जिले में बड़ा निवेश किया है और बड़ी संख्या में नौकरियां सृजित की हैं।
राज्य में निवेशकों के लिए निवेश हितैषी माहौल बनाने के तहत राज्य सरकार प्रयास कर रही है। ऐसे विरोध प्रदर्शन से कर्नाटक में निवेशकों पर राजनीति करने से राज्य को निवेश खोने का खतरा बढ़ेगा।
उधर, जेएसडब्लू को भूमि हस्तांतरित करने के फैसले का समर्थन करते हुए जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि कंपनी ने 62 हजार करोड़ रुपए का निवेश करने के साथ हजारों रोजगारों का सृजन किया है।
गांवों के लोग किसी कर का भुगतान नहीं करते हैं, उद्यमी कर भुगतान करते हैं। इससे सरकार को राजस्व मिलता है, लिहाजा उद्यमियों की मदद करना राज्य सरकार का दायित्व है। इसलिए जेएसडब्लू को भूमि आवंटन में कोई गलती नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो