भाजपा ने सुमालता से बात का जिम्मा कृष्णा को सौंपा

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अभिनेता अंबरीश की पत्नी सुमालता को पार्टी में शामिल करने की कोशिशें तेज कर दी हैं।

बेंगलूरु. लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अभिनेता अंबरीश की पत्नी सुमालता को पार्टी में शामिल करने की कोशिशें तेज कर दी हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सुमालता पार्टी में लाने की जिम्मेदारी वरिष्ठ नेता एसएम कृष्णा को सौंपी है। अंबरीश के परिवार के साथ कृष्णा के मधुर संबंध रहे हैं।


सूत्रों का कहना है कि मंड्या से कांग्रेस का टिकट पाने के लिए सुमालता ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर दावेदारी पेश की है, लेकिन पार्टी से इस बारे में कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलने के कारण वह चुनाव लडऩे को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं। भाजपा की एक रणनीति यह भी है यदि सुमालता भाजपा में शामिल हुए बगैर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ती हैं पार्टी उन्हें समर्थन दे सकती है।


देखने वाली बात यह है कि अंबरीश के निधन से उत्पन्न सहानुभूति की लहर पर सवार सुमालता भाजपा में शामिल होती हैं या कांग्रेस अथवा भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनावी में उतरती हैं। लोकसभा चुनाव में मंड्या सीट पर रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

कलबुर्गी से जाधव को उतारेगी भाजपा: चिनचणसूर
बेंगलूरु. भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री बाबूराव चिनचणसूर ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में कलबुर्गी (गुलबर्गा) लोकसभा सीट पर उमेश जाधव भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। जाधव वर्तमान में चिंचोली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक हैं। भाजपा उन्हें पार्टी में शामिल करने का दावा कर रही है। कलबुर्गी में लगातार दो बार से कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खरगे सांसद हैं।

उन्होंने शुक्रवार को कलबुर्गी में कहा कि आमचुनाव में पार्टी की जीत के लिए मंच तैयार कर लिया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने कोली समुदाय के साथ अन्याय किया है। उन्होंने कहा कि खरगे पिछले 50 सालों से राजनीति में हैं, लेकिन उन्होंने कोली समुदाय को अनुसूचित जनजाति वर्ग में शामिल किए जाने पर चुप्पी साध रखी है। चिनचणसूर ने कहा कि वे सत्ता के लिए भाजपा में नहीं आए हैं। उन्होंने कहा कि कोली समुदाय को अजजा में शामिल करने का भाजपा नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श किया गया है।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned