scriptपार्टी उम्‍मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे दो बागियों को भाजपा ने ऐसे मजा चखाया | bjp-expelled-two-rebels-contesting-as-independents | Patrika News

पार्टी उम्‍मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे दो बागियों को भाजपा ने ऐसे मजा चखाया

locationबैंगलोरPublished: Nov 21, 2019 07:55:08 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

शरत बच्‍चेगौड़ा और कविराजअर्स कोपार्टी ने दी थी नाम वापस लेने की चेतावनी

Karnataka Bypolls

कर्नाटक उपचुनाव : भाजपा ने अपने दो बागी नेता पार्टी से निकाले

बेंगलूरु. भाजपा ने विधानसभा उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे अपने दो बागियों को पार्टी की सदस्‍यता से निष्कासित कर दिया।

भाजपा ने होसकोटे विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे शरत बच्‍चेगौड़ा और विजय नगर से चुनाव लड़ रहे कविराजअर्स को लिखे अलग-अलग पत्रों में कहा कि पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ उनके चुनाव लड़ने को पार्टी विरोधी गतिविधि के तौर पर देखा जा रहा है। भाजपा ने बुधवार को पार्टी के तमाम बागियों से कहा था कि वे बृहस्पतिवार शाम तक अपनी उम्मीदवारी वापस ले लें।
बल्लारी जिले की विजयनगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार आनंद सिंह का सामना अपनी ही पार्टी के बागी नेता कविराज अर्स से होगा। अर्स ने पार्टी की मंशा के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरा है। नाम वापस नहीं लेने के कारण अब भाजपा ने उसे पार्टी से निकाल दिया। सिंह हाल ही में भाजपा में शामिल हुए थे।
उच्चतम न्यायालय ने कांग्रेस और जद-एस के 17 विधायकों को अयोग्य करार दे दिया था, जिसके चलते इन सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। उपचुनाव के तहत राज्‍य में 15 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती नौ दिसंबर को होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो