विजयेंद्र पर नहीं बनी बात, वरुणा से बसवराजू को टिकट

विजयेंद्र को ऐन वक्त पर पार्टी ने टिकट देने से मना कर दिया था

मैसूरु. जिले की वरुणा से भाजपा ने अंतिम क्षणों में टी. बसवराजू को मैदान में उतार दिया। यहां से मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के बेटे डॉ यतींद्र कांग्रेस के उम्मीदवार हैं और भाजपा से पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येड्डियूरप्पा के छोटे बेटे बी वाई विजयेंद्र को उतारे जाने की चर्चा थी लेकिन सोमवार को पार्टी ने विजयेंद्र को टिकट देने से मना कर दिया था। इसके बाद विजयेंद्र के समर्थकों ने काफी उत्पात मचाया था। इसके बाद पार्टी के कई उम्मीदवार ने विजयेंद्र को टिकट नहीं मिलने पर प्रचार नहीं करने की चेतावनी दी जिसके बाद आलाकमान ने हालात को संभालने के लिए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव को सोमवार रात ही मैसूरु भेज दिया था। मंगलवार सुबह जावड़ेकर और राव ने इस मसले पर येड्डियूरप्पा के साथ मैसूरु के एक होटल में बैठक की। अंदर बैठक चल रही थी और बाहर विजयेंद्र के समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे। बैठक के बाद कुछ कार्यकर्ता सांसद प्रताप सिम्हा से बहस करते दिखे तो कुछ कार्यकर्ताओं ने जावड़ेकर और येड्डियूरप्पा की कार को घेरने की कोशिश की। हालात को संभालने के लिए हल्का पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। मैसूरु के अलावा नंजनगुड, टी नरसीपुर और वरुणा में भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। बैठक के बाद येड्डियूरप्पा ने दुहराया कि विजयेंद्र चुनाव नहीं लड़ेंगे और आलाकमान का फैसला अंतिम है। येड्डियूरप्पा ने कहा कि चुनाव नहीं लडऩे के बावजूद विजयेंद्र क्षेत्र में प्रचार करेंगे। इसके बाद पार्टी ने बसवराजू को बी-फार्म आवंटित कर दिया। बसवराजू ने भी कुछ ही देर बाद नंजनगुड तहसील कार्यालय पहुंचकर चुनाव अधिकारी को बी-फार्म सौंप दिया। बसवराज पहले ही दिन १७ अप्रेल को नामांकन पत्र भर चुके थे लेकिन चुनाव चिह्न जमा नहीं कराया था। राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि टी नरसीपुर के बसवराज भाजपा के संगठन मंत्री बी एल संतोष के करीबी हैं। चर्चा है कि येड्डियूरप्पा विरोधी खेमे के संतोष के दबाव के कारण ही विजयेंद्र को ऐन वक्त पर पार्टी ने टिकट देने से मना कर दिया था।

yeddiyeddi

विजयेंद्र भाजयुमो के राज्य महासचिव बने
टिकट नहीं मिलने से नाराज येड्डियूरप्पा और विजयेंद्र को राजी करने की कोशिश के तहत भाजपा ने मंगलवार सुबह विजयेंद्र को प्रदेश भारतीय जनता युवा मोर्चा का महासचिव बनाए जाने की घोषणा की। जावड़ेकर ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि विजयेंद्र की संगठन क्षमता और युवाओं में लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है।

yeddi

भाजपा ने छह उम्मीदवार बदले
भाजपा ने मंगलवार को अंतिम क्षणों में ६ उम्मीदवार बदले। इनमें से कुछ उम्मीदवारों ने चुनाव लडऩे से मना कर दिया जबकि कुछ सीटों पर कार्यकर्ताओं के विरोध के कारण उम्मीदवार बदला गया। पार्टी ने अरसीकेरे, श्रीनिवासपुर, मेलुकोटे, मण्ड्या, मधुगिरी, शिरा के लिए उम्मीदवार बदला जगबकि सकलेशपुर और शिडलघट्टा के लिए अंतिम दिन उम्मीदवार घोषित किया। पार्टी ने अरसीकेरे से विधान पार्षद वी. सोमण्णा के बेटे अरुण को टिकट दिया था लेकिन अरुण ने चुनाव लडऩे से मना कर दिया। पार्टी ने शिडलघट्टा सीट से एच. सुरेश और सकलेशपुर से सोमशेखर को टिकट दिया है। हासन जिले की अरसीकेरे सीट से डा. अरुण सोमण्णा के स्थान पर मरिस्वामी, मंड्या से बसवगौड़ा के बजाय सी शिवण्णा, मधुगिरी से एम.आर. हुलिनायकर के बजाय रमेश रेड्डी, मंड्या जिले की मेलुकोटे से एच. मंजुनाथ की जगह शिवलिंगेगौड़ा, कोलार जिले के श्रीनिवासपुर से वेंकटे गौड़ा के स्थान पर डा. वेणुगोपाल और तुमकूरु जिले की सिरा से बीके मंजुनाथ को हटाकर उनके स्थान पर एसआर गौड़ा को उतारा है।

BJP
कुमार जीवेन्द्र झा Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned