सरकार के खिलाफ भाजपा ने दी राजभवन में दस्तक

भाजपा ने राज्यपाल वजूभाई वाळा से भेंट कर मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के खिलाफ एक ज्ञापन सौपा। इससे पहले भाजपा विधायकों ने विधानसौधा से राजभवन तक पदयात्रा

By: शंकर शर्मा

Published: 22 Aug 2017, 10:25 PM IST

बेंगलूरु. भाजपा ने राज्यपाल वजूभाई वाळा से भेंट कर मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के खिलाफ एक ज्ञापन सौपा। इससे पहले भाजपा विधायकों ने विधानसौधा से राजभवन तक पदयात्रा की। ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि सिद्धरामय्या भाजपा नेताओं की छवि बिगाडऩे के लिए उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के जरिए झूठे मामले दर्ज करवाकर राजनीतिक बदले की कार्रवाई कर रहे हैं।


विधानसभा में विपक्ष के नेता जगदीश शेट्टर की अगुवाई में भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राजभवन जाकर राज्यपाल वजूभाई वाळा से मुलाकात की। ज्ञापन सौंपने के बाद शेट्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री एसीबी आफिस का दुरुपयोग कर रहे हैं और चुनावी वर्ष में भाजपा के बढ़ते जनाधार से घबराकर झूठे केस दायर करवा रहे हैं।
उन्होंने आरोप लगाया कि मुद्दों से लोगों का ध्यान बंटाने व कानून व व्यवस्था बनाए रखने में विफलता पर पर्दा डालने के लिए येड्डियूरप्पा के खिलाफ दो नए मामले दर्ज किए गए हैं।


ज्ञापन में आरोप लगाया कि राज्य सरकार भाजपा नेताओं के टेलिफोन टेप करवा रही है। इसके लिए गृहमंत्री के सलाहकार केम्पय्या व एम.एन. रेड्डी का इस्तेमाल किया जा रहा है। लिहाजा केम्पय्या को पद से तत्काल हटाया जाए। उन्होंने डीजीपी एमएन रेड्डी, डीएसपी बालराज, अंतोनी जान तथा इंस्पेक्टर मंजुनाथ को निलंबित करने के सरकार को निर्देश देने की राज्यपाल से मांग की।


ज्ञापन में आरटीआई कार्यकर्ताओं व एसीबी के कथित दुरुपयोग, केएएस अधिकारी पर दबाव डालकर झूठे बयान दिलवाने की भी शिकायत की गई। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर हो गई है। आरएसएस व भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्याएं की जा रही हैं। उन्होंने इन मसलों पर राज्य सरकार से स्पष्टीकरण मांगने का राज्यपाल से अनुरोध किया।


राज्यपाल से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में विधान परिषद में विपक्ष के नेता केएस ईश्वरप्पा, केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, डीवी सदानंद गौड़ा, वरिष्ठ नेता आर.अशोक, गोविंद कारजोल, सी टी रवि, सुरेश कुमार, अरविंद लिंबावली तथा सांसद शोभा करंदलाजे भी शामिल थे।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned