scriptगठबंधन सरकार के खिलाफ सडक़ों पर उतरे भाजपा नेता | BJP leader on the streets against coalition government | Patrika News

गठबंधन सरकार के खिलाफ सडक़ों पर उतरे भाजपा नेता

locationबैंगलोरPublished: Jun 17, 2019 11:12:59 pm

जेएसडब्लू कंपनी को भूमि बेचनेे, कृषि ऋण माफी, आइएमए धोखाधड़ी आदि प्रकरण को लेकर सरकार के खिलाफ मौर्या सर्कल पर शुक्रवार शाम से धरना दे रहे भाजपा नेताओं ने रविवार सुबह सीएम कार्यालय के घेराव का प्रयास किया।

गठबंधन सरकार के खिलाफ सडक़ों पर उतरे भाजपा नेता

गठबंधन सरकार के खिलाफ सडक़ों पर उतरे भाजपा नेता

बेंगलूरु. जेएसडब्लू कंपनी को भूमि बेचनेे, कृषि ऋण माफी, आइएमए धोखाधड़ी आदि प्रकरण को लेकर सरकार के खिलाफ मौर्या सर्कल पर शुक्रवार शाम से धरना दे रहे भाजपा नेताओं ने रविवार सुबह सीएम कार्यालय के घेराव का प्रयास किया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के कारण विपक्षी नेता सीएम कार्यालय तक पहुंचने में नाकामयाब रहे। इस तरह धरना समाप्त हो गया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा के नेतृत्व में भाजपा नेताओं का काफिला मुख्यमंत्री के आवासीय कार्यालय कृष्णा की तरफ रवाना हुआ। आनंद राव सर्कल से होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शिवानंद सर्कल के आगे भाजपा कार्यकर्ताओं ने जब कृष्णा की तरफ बढऩे का प्रयास किया तो पुलिस ने रोक दिया। आगे बढऩे की जिद कर रहे भाजपा नेताओं को हिरासत में ले लिया गया और वाहनों के द्वारा अन्यत्र ले जाकर छोड़ दिया।


इससे पहले धरना स्थल पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए येड्डियूरप्पा ने कहा कि यदि सरकार जेएसडब्लू कंपनी को को जमीन लीज पर देती है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन सस्ते दाम पर सैकड़ों एकड़ जमीन बेचने का विपक्ष के साथ ही कांग्रेस व जनता दल-एस के नेता भी विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस सौदे में भारी रिश्वतखोरी की संभावना नजर आती है। मामले पर पुनर्विचार के लिए मंत्रिमंडलीय उपसमिति का गठन करना जनता की आंखों में धूल झोंकने का एक प्रयास है।


उन्होंने आरोप लगाया कि आइएमए घोटाले में सरकार के प्रभावी लोग ही शामिल हैं। मंसूर खान और मंत्री जमीर अहमद खान के घनिष्ठ संबंध हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसआइटी गठित किया है, जो प्रभावी लोगों को बचाने व राजनीतिक विरोधियों को फंसाने के मकसद से किया गया है।

इस केस की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) से करवाई जाए। सरकार को मोहम्मद मंसूर खान की संपत्तियां नीलाम कर निवेशकों को शीघ्र राशि वापस लौटानी चाहिए। गठबंधन सरकार तमाम मोर्चों पर विफल रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता आर. अशोक ने कहा कि कुमारस्वामी को विपक्ष के साथ चर्चा करने से पहले जनता के साथ चर्चा करनी चाहिए। अनेक स्थानों पर किसानों का ऋण माफ नहीं होने से वे संकट का सामना कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो