scriptअविश्वास प्रस्ताव के दौरान भाजपा नेता ही सीएम को बैठने के लिए कहने लगे, जानिए क्यों | BJP leaders started asking the CM to sit | Patrika News

अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भाजपा नेता ही सीएम को बैठने के लिए कहने लगे, जानिए क्यों

locationबैंगलोरPublished: Sep 27, 2020 02:39:51 pm

no-confidence motion in the Legislative Assembly
जमकर चले शब्दों के तीर

cm

,

बेंगलूरु. कर्नाटक की भाजपा सरकार के खिलाफ विपक्ष के नेता सिद्धरामैया (Leader of the Opposition Siddaramaiah) द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव शनिवार देर रात ध्वनिमत से गिर गया लेकिन इस दौरान मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा (CM B S Yediyurappa) व पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामैया में जमकर वाकयुद्ध हुआ। इस दौरान एक बार तो येडियूरप्पा अपना धैर्य खो बैठे और सिध्दरामैया पर चिल्लाने लगे। इसी दौरान उन्हें जोर से खांसी भी आने लगी। स्थिति बिगड़ते देख भाजपा नेता उनके पास पहुंचे और उन्हें बैठ जाने के लिए कहा। नेताओं ने कहा, आप बैठ जाइए, हम बात करेंगे।
सिद्धरामैया ने मांगा इस्तीफा

बताया जाता है कि येडियूरप्पा को उस वक्त गुस्सा आया जब सिद्धरामैया ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उनसे इस्तीफा मांगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने सत्ता में बने रहने के लिए जनता का विश्वास खो दिया है। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि भाजपा को बहुमत मिला ही नहीं था। उन्होंने कहा, यह सरकार आपरेशन कमल के जरिए सत्ता में आई। उन्होंने सरकार पर पिछले साल बाढ़ के दौरान राज्य की जनता को राहत पहुंचाने में विफल रहने का आरोप लगाया। मेंगलूरु में सीएए के विरोध में हिंसक भीड़ पर गोली चलाए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार को विफल बताया।
विजयेन्द्र पर घूस लेने का आरोप

उन्होंने येडियूरप्पा के पुत्र व पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजयेन्द्र पर बेंगलूरु विकास प्राधिकरण के ठेकेदार से घूस लेने का आरोप लगाया। उन्होंने उच्चतम न्यायालय के जज से आरोपों की जांच की मांग की जिसे येडियूरप्पा ने अस्वीकार कर दिया।
राजनीति से संन्यास ले लूंगा

आरोपों पर जवाब देते हुए येडियूरप्पा ने कहा कि यदि यह साबित हो जाता है कि रिश्वत में मेरा परिवार शामिल है तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा। और यदि यह गलत है तो आपको इस्तीफा देना चाहिए। येडियूरप्पा ने कहा कि निराधार आरोप लगाते हुए आपको शर्म आनी चाहिए।
इस दौरान मुख्यमंत्री ने सरकार की उपलब्धियां बताईं और दावा किया कि कोरोना महामारी के बावजूद सरकार ने हर क्षेत्र में अच्छा कार्य किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो