scriptबीबीएमपी के महापौर चुनाव में भाजपा को फिर झटका | bjp lose battel in BBMP mayor election also | Patrika News

बीबीएमपी के महापौर चुनाव में भाजपा को फिर झटका

locationबैंगलोरPublished: Sep 29, 2018 01:19:01 am

Submitted by:

Surendra Rajpurohit

गठबंधन के उम्मीदवारों की इस जीत से कुमारस्वामी सरकार पहले से भी कहीं और मजबूत होकर उभरी है

BBMP mayor

बीबीएमपी के महापौर चुनाव में भाजपा को फिर झटका

बेंगलूरु. राज्य में सत्तारूढ़ जद-एस-कांग्रेस गठबंधन सरकार गिरा कर सत्ता में आने का ख्वाब देख रही भाजपा को बीबीएमपी महापौर व उपमहापौर के चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन ने एक बार फिर करारा झटका दिया है।
शुक्रवार को हुए चुनाव में कांग्रेस की गंगाम्बिके मल्लिकार्जुन तथा उपमहापौर के चुनाव में जद-एस की रमीला उमाशंकर की जीत ने बीबीएमपी में दोबारा सत्ता पाने के भाजपा के मंसूबों पर पानी फेर दिया। गठबंधन के उम्मीदवारों की इस जीत से कुमारस्वामी सरकार पहले से भी कहीं और मजबूत होकर उभरी है। भाजपा ने विधानसभा में हुए विश्वासमत के दौरान जिस तरह पलायन किया था उसी की पुनरावृत्ति बीबीएमपी के महापौर व उपमहापौर के चुनाव के दौरान नजर आई। मतदान से पहले जब पार्टी को भारी मतों के अंतर से हार तय नजर आई तो पार्टी ने चुनाव का सामना करने के बजाय मतदान के बहिष्कार के विकल्प को चुनकर एक बार फिर से पीठ दिखा दी।
हालांकि कुछ दिनों पहले तक भाजपा के नेता यह दावा करते रहे कि हम मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की सरकार को सत्ता से हटाकर अपनी सरकार बनाएंगे और हाल में हुए विधान परिषद की तीन सीटों के उपचुनाव सहित बीबीएमपी के महापौर के चुनाव में भी सत्ता की बागडोर हासिल करेंगे लेकिन गठबंधन की एकजुटता और निर्दलीय पार्षदों का समर्थन हासिल करने में मिली विफलता तथा लचर चुनाव प्रबंधन के कारण भाजपा को मन मसोसकर रह जाना पड़ा।
चुनाव परिणाम आने के बाद मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने सरकार गिराने के लिए हाई वोल्टेज ड्रामा किया लेकिन कोई करंट तक नहीं दौड़ा। इसके बाद विधानसभा से विधान परिषद की तीन सीटों के उपचुनाव में भी उनकी एक नहीं चली। अब बीबीएमपी की सत्ता हथियाने के लिए भाजपा नेताओं ने दिन-रात एक कर दिया लेकिन उनको पता नहीं चला कि कोई फ्यूज ही निकालकर ले गया है।
चुनाव परिणाम के बाद भाजपा के नेता आर. अशोक ने आरोप लगाया कि चुनाव में कांग्रेस के सदस्यों ने गुंडागर्दी की और यह चुनाव गैर कानूनी तरीके से हुआ है। उन्होंने कहा कि एक वोट और मिल जाता तो हमारी पार्टी की उम्मीदवार की जीत हो सकती थी। गैर कानूनी तरीके से चुनाव करवाने के कारण गठबंधन की जीत हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो