खुले मंच पर आकर बहस करे भाजपा

मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने कहा कि वे सरकार की उपलब्धियों, केन्द्र सरकार की विफलता और अन्य प्रमुख विषयों पर भाजपा से हम खुले मंच पर बहस को तैयार हैं

By: शंकर शर्मा

Published: 12 Nov 2017, 09:40 PM IST

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने कहा कि वे सरकार की उपलब्धियों, केन्द्र सरकार की विफलता और अन्य प्रमुख विषयों पर भाजपा से हम खुले मंच पर बहस को तैयार हैं। मुख्यमंत्री शनिवार को विजय नगर और गोविंदराज नगर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का उद्घाटन और ४०० करोड़ रुपयों की परियोजनाओं का शिलान्यास करने बाद जन समूह को संबोधित कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी.एस. येड्डियूरप्पा केवल बातें करने में माहिर हैं। कभी-कभी वह क्या कहते हैं, खुद उन्हें पता नहीं चलता। भाजपा प्रदेश सरकार पर आरोप लगा रही है, मगर सूबत या दस्तावेज पेश करने में विफल रही है। गत साढ़े चार सालों में उनकी सरकार ने क्या उपलब्धियां प्राप्त की हैं, इसका विवरण देने और चर्चा करने के लिए भाजपा को खुला न्यौता है। भाजपा नेता ही जगह और समय निर्धारित कर लें।


येड्डियूरप्पा ने नव कर्नाटक निर्माण यात्रा और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कुमार पर्वा यात्रा निकाली है। इसके लिए करोड़ों रुपए खर्च कर बसों को तैयार किया है। येड्डियूरप्पा और कुमारस्वामी में जनता का सामना करने की हिम्मत नहीं है। इसलिए बसों में ही बैठ कर भाषण दे रहे हैं।

प्रदेश की जनता पिछली सरकारों की अवधि में हुए भ्रष्टाचार व राजकोष की लूट की वारदात को नहीं भूली है। येड्डियूरप्पा और कई मंत्री जेल जाकर आए हैं। आज येड्डियूरप्पा और अन्य नेता भ्रष्टाचार की बातें करने लगे हैं। लुटरों की बातों पर कौन विश्वास करता है। कुमारस्वामी ने भी जनता के विश्वास से खिलवाड़ किया है। इन लोगों पर कौन विश्वास करेगा।


कांग्रेस विपक्षियों की तरह कोई यात्रा नहीं निकालेगी। पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर सरकारी उपलब्धियों और केन्द्र सरकार की विफलता के बारे में जानकारी दे रहे हैं। प्रदेश सरकार ने बेगंलूरु के विकास के लिए साढ़े चार सालों में ४६ हजार करोड़ रुपए खर्च किए हैं। इस साल ७५०० करोड़ रुपए खर्च कर कई परियोजनाओं को पूरा करने के अलावा विकास कार्य किए। बेंगलूरु मेंं १५०० किलोमीटर तक की प्रमुख सडकों को व्हाइट टेपिंग में परिवर्तन कर नया रूप दिया गया है। टेंडर श्योर के तहत ४५ सडक़ों का विकास हो रहा है।


अगले माह से सफाई कर्मचारियों को सरकारी कर्मचारियों का दर्जा देने के साथ ही वेतन सीधे बैंक खाते में जमा कराया जाएगा। सफाई कर्मचारियों के लिए सभी वार्डों में दोपहर के समय गरम भोजन देने की व्यवस्था की गई है। इंदिरा कैंटीन के जरिए गरीबों का पेट भरा जा रहा है। सभी जिलों और तहसीलों में भी इंदिरा कैंटीन खुलेंगे।


बरसाती नालों पर अवैध कब्जे को हटाने का निर्देश दिया है। इस विषय में किसी भी दोषी को रियायत नहीं होगी। ११ हजार एकड़ पर हुए अतिक्रिमण हटाए जाएंगे। छह हजार तालाबों पर हुए अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। ए.टी. रामस्वामी की सिफारिशों को भी जारी किया जाएगा।


आवासीय मंत्री एम. कृष्णप्पा, विधायक प्रिय कृष्णा, महापौर संपतराज, उप महापौर पद्मावती नरसिंहामूर्ति, पालिका के आयुक्त मंजुनाथ प्रसाद और कई पार्षद उपस्थित थे।

BJP
शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned