सभी जिलों में जनसेवक सम्मेलन आयोजित करेगी भाजपा

सम्मेलन का आगाज गौपूजा से

By: Sanjay Kulkarni

Updated: 11 Jan 2021, 06:15 AM IST

बेंगलूरु. ग्राम पंचायत चुनाव में राज्य की 5 हजार से अधिक ग्राम पंचायतों में 45 हजार भाजपा समर्थित सदस्यों ने जीत हासिल की। सभी जिलों में विजेताओं का जिलास्तरीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।प्रदेश भाजपा के महासचिव एन.रविकुमार ने कहा कि इस जनसेवक सम्मेलन का आगाज गौपूजा से किया जाएगा।

मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा 11 जनवरी को मैसूरु में जनसेवक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। सम्मेलन के आयोजन के लिए उप मुख्यमंत्री गोविंद कारजोल, अश्वथनारायण, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील, ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा तथा उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टर के नेतृत्व में पांच दलों का गठन किया गया है। 11 से 13 जनवरी तक सभी जिला मुख्यालयों पर यह सम्मेलन आयोजित होंगे।

इस सम्मेलन में स्थानीय सांसद, विधायक तथा ग्राम पंचायत के सदस्य भाग लेंगे।एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विधान परिषद के सभापति की ओर से 8 दिसंबर को सदन में हुए घटनाक्रम की जांच के लिए गठित समिति सदन की कार्यवाही के नियम 213 तथा 214 का उल्लंघन है। इन धाराओं के तहत ऐसी समिति का गठन सदन में किया जाना चाहिए। समिति के सदस्यों के घटनाक्रम में शामिल होने से इसकी निष्पक्ष जांच संभव नहीं है।

उधर, इस सदन समिति के अध्यक्ष मरितिब्बेगौडा तर्क है कि समिति का गठन सभापति प्रतापचंद्र शेट्टी ने किया है लिहाजा इसके सदस्य केवल सभापति को ही त्यागपत्र दे सकते हैं। भाजपा के सदस्य एएच विश्वनाथ तथा एवी संकनूर ने समिति की बैठक में भाग लेने के बदले त्यागपत्र सौंपकर बर्हिगमन किया। लिहाजा त्यागपत्र के बावजूद जांच समिति अपना दायित्व निभाएगी और सभापति के निर्देश पर 20 दिन में जांच रिपोर्ट पेश की जाएगी।फोटो गोपालय्या शिक्षा क्षेत्र में योगदान सराहनीय : गोपालय्या

बेंगलूरु. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री के गोपालय्या ने ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने के लिए सरकारी शालाओं के विद्यार्थियों को ज्ञानदेवीगे योजना के अंतर्गत नि:शुल्क टैब वितरित किए।महालक्ष्मी ले आउट विधानसभा क्षेत्र के केतमारनहल्ली क्षेत्र में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में अधिकतर गरीब परिवारों के बच्चे पढ़ते हैं। अभिभावक बच्चों को टैब दिलाने में असमर्थ हंै। ऐसी स्थिति में सामाजिक सरोकार का दायित्व निभाते हुए सेवा संस्थाएं सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को टैब उपलब्ध करा रही है।

सभी जिलों में यह योजना लागू की जा रही है।उन्होंने कहा कि विधायक के क्षेत्रीय विकास कोष की सहायता से महालक्ष्मी ले आउट विधानसभा क्षेत्र के कृष्णानंद नगर के 500 विद्यार्थियों को शीघ्र ही टैब वितरित किए जाएंगे। शीघ्र ही केतमारनहल्ली सरकारी स्कूल के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाया जाएगा। पूर्व महापौर एस हरीश, वेंकटेश मूर्ति, सिद्धय्ंया तथा स्कूल के प्रधानाचार्य मल्लिकार्जुन गौड़ा उपस्थित थे।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned