कर्नाटक में कांटे के मुकाबले में भाजपा ने जीती बेलगावी लोकसभा सीट

  • BJP's Mangala Angadi beats Congress candidate Satish Jarkiholi
  • Belgaum Lok Sabha bypolls
  • कांग्रेस उम्मीदवार सतीश जारकीहोली की हार

By: Santosh kumar Pandey

Published: 02 May 2021, 06:49 PM IST

बेंगलूरु. रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी के निधन से खाली हुई बेलगावी लोकसभा सीट फिर से भाजपा ने जीत ली है। रविवार को हुई उपचुनाव की मतगणना के दौरान भाजपा उम्मीदवार मंगला सुरेश और कांग्रेस के उम्मीदवार सतीश जारकीहोली के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दी।

दोनों कम मतों के अंतर एक-दूसरे से आगे-पीछे होते रहे और दोनों नेताओं के प्रशंसकों के दिलों की धडक़न बढ़ती रही।

भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बनी यह सीट एक बार फिर भाजपा की झोली में जाने से पार्टी के नेताओं ने राहत की सांस ली है।

बताया जाता है कि दोनों दलों के नेता चुनाव परिणामों पर लगातार नजर बनाए हुए थे। 88 वें राउंड की मतगणना के बाद भाजपा उम्मीदवार को 4137 मतों से बढ़त मिली। हालांकि अगले ही राउंड में यह बढ़त 2903 मतों की हो गई।

बसवकल्याण विधानसभा सीट पर भी भाजपा की जीत

बता दें कि बीदर जिले की बसवकल्याण विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी भाजपा प्रत्याशी शरण सालगर ने जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार माला बी नारायण राव के खिलाफ 20,904 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है। सालगर को कुल 70, 566 मत मिले।

मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने ट्विटर पर सालगर को जीत की बधाई दी है। उन्होंने कहा कि बसवकल्याण विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद देनेवाले मतदाताओं को मेरा हार्दिक धन्यवाद। हमारे उम्मीदवार शरणू सालगरा को बधाई, जिन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों का विश्वास जीता है।

Show More
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned