बीयू में जल्द होगी अंतर विश्व विद्यालय योग केंद्र की शुरुआत

बुद्ध ध्यान केंद्र निर्माण कार्य प्रगति पर

By: Nikhil Kumar

Published: 18 Feb 2020, 08:46 PM IST

बेंगलूरु. बेंगलूरु विश्वविद्यालय (बीयू) जल्द ही अंतर विश्व विद्यालय योग केंद्र सहित बुद्ध ध्यान केंद्र की शुरुआत करेगा। यहां एक साथ तीन हजार विद्यार्थी ध्यान और योग कर सकेंगे। मानव संसाधन विकास मंत्रालय और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा प्रायोजित इस केंद्र के लिए बीयू के ज्ञान भारती परिसर में एनएसएस भवन व निर्माणाधीन बुद्ध केंद्र के पास 15 एकड़ भूमि चिन्हित की गई है।

बीयू के कुलपति प्रो. केआर वेणुगोपाल ने बताया कि बीयू सिंडिकेट ने 15 एकड़ भूमि के लिए मंजूरी दी है। अब प्रदेश सरकार की स्वीकृति का इंतजार है। उन्होंने बताया कि बीयू पहले से ही सभी संबद्ध कॉलेजों के लिए योग अनिवार्य कर चुका है। विद्यार्थियों के समग्र विकास में मदद मिलेगी। मानसिक शांति की आवश्यकता सहित योग और ध्यान कक्षाओं की बढ़ती मांग को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। योग कोर्स कर रहे विद्यार्थियों ने भी गत वर्ष ध्यान केंद्र की मांग की थी। पांच एकड़ भूमि में बुद्ध ध्यान केंद्र का निर्माण जारी है। यहां बुद्ध की एक विशाल प्रतिमा भी स्थापित होगी।

कॉमन एप्टीट्यूड टेस्ट परिणाम जारी
बेंगलूरु. कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केइए) ने कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) में तकनीकी सहायक और सुरक्षा गार्ड भर्ती के लिए आयोजित कॉमन एप्टीट्यूड टेस्ट के नतीजे मंगलवार को अपने वेबसाइट पर जारी कर दिए। परीक्षा का आयोजन दो फरवरी को हुआ था। 726 तकनीकी सहायक और 200 सुरक्षा गार्डों की भर्ती होनी है।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned