scriptअब सिटी रेलवे स्टेशन परिसर से चलेंगी बसें, बीएमटीसी की पहल से यात्रियों को सुविधा | Buses to run from City railway station after BMTC initiative | Patrika News

अब सिटी रेलवे स्टेशन परिसर से चलेंगी बसें, बीएमटीसी की पहल से यात्रियों को सुविधा

locationबैंगलोरPublished: Dec 15, 2019 06:33:31 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

16 दिसम्बर से गेट संख्या तीन से होगा परिचालन

अब सिटी रेलवे स्टेशन परिसर से चलेंगी बसें, बीएमटीसी की पहल से यात्रियों को सुविधा

अब सिटी रेलवे स्टेशन परिसर से चलेंगी बसें, बीएमटीसी की पहल से यात्रियों को सुविधा

बेंगलूरु. रेल यात्रियों को अब भारी भरकम सामानों के साथ केंपेगौड़ा बस स्टैंड (मैजेस्टिक बस स्टैंड) तक आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यात्रियों को केएसआर बेंगलूरु सिटी रेलवे रेलवे स्टेशन के गेट संख्या तीन से ही शहर के प्रमुख क्षेत्रों के लिए बेंगलूरु महानगर परिवहन निगम (बीएमटीसी) की बसें मिल सकेंगी। ये व्यवस्था 16 दिसम्बर से शुरू हो रही है। सोमवार को सुबह 9 बजे गेट संख्या तीन पर औपचारिक उद्घाटन समारोह का आयोजन होगा। रेलवे स्टेशन से शहर के विभिन्न स्थानों के लिए बसें उपलब्ध रहेंगी।
बीएमटीसी के प्रवक्ता दीपक गौड़ा ने बताया कि रेलवे स्टेशन के गेट संख्या तीन से काडुगोडी, होसकोटे, अत्तिबेले, सरजापुर, यलहंका व नागवारा के लिए नौ-नौ ट्रिप में बसें उपलब्ध रहेंगी। बीएमटीसी और रेलवे प्रबंधन के बीच बस परिचालन को लेकर करार हो गया है।
सोमवार से बीएमटीसी की बसें रेलवे स्टेशन के गेट संख्या तीन के अन्दर यात्रियों को उपलब्ध रहेंगी। अभी रेलगाड़ी से उतरने वाले यात्री को भारी भरकम लगेज लेकर सड़क पार करना बहुत मुश्किल होता था। गौरतलब है कि रेलवे स्टेशन के तीसरे प्रवेश द्वार पर टिकट खिड़की की भी सुविधा है। वहीं तीसरे प्रवेश द्वार से सीधे प्लेटफार्म संख्या एक पर पहुंचा जा सकेगा। यहां 100 दुपहिया व 22 कारों के पार्किंग की जगह है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो