scriptनकली पर्चे बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ | Busted gangs selling fake question papers | Patrika News

नकली पर्चे बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़

locationबैंगलोरPublished: Jan 14, 2019 05:46:21 pm

शहर अपराध जांच शाखा (सीसीबी) पुलिस ने रविवार को हुई पुलिस निरीक्षक परीक्षा का नकली प्रश्नपत्र बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। आरोपी मूल प्रश्नपत्र की छायाप्रति होने का दावा कर परीक्षार्थियों से हजारों रुपए ऐंठने की फिराक में थे।

bangalore news

नकली पर्चे बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़

पांच आरोपी गिरफ्तार, ४ फरार
पुलिस ने कहा, लीक नहीं हुआ प्रश्नपत्र
बेंगलूरु. शहर अपराध जांच शाखा (सीसीबी) पुलिस ने रविवार को हुई पुलिस निरीक्षक परीक्षा का नकली प्रश्नपत्र बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। आरोपी मूल प्रश्नपत्र की छायाप्रति होने का दावा कर परीक्षार्थियों से हजारों रुपए ऐंठने की फिराक में थे। पुलिस विभाग की ओर से भी दावा किया गया है कि आरोपियों से जो छायाप्रतियां बरामद हुई हैं, उनकी मूल प्रश्नपत्र से कोई समानता नहीं है।
सीसीबी के एसपी डॉ. गिरीश के नेतृत्व में 8 दलों ने गदग जिले के गजेंद्रगड नें विभिन्न स्थानों पर छापामार कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई की भनक लगते ही 4 अन्य आरोपी फरार हो गए।
पुलिस के अनुसार कुछ लोग परीक्षार्थियों को असली प्रश्नपत्र की छायाप्रति बताकर उसे बेचने का प्रयास कर रहे थे। गिरफ्तार पांच आरोपियों में से तीन बेंगलूरु के और दो गदग के हैं। उल्लेखनीय है कि रविवार को पुलिस निरीक्षकों के 190 पदों के लिए बेंगलूरु, दावणगेरे, गुलबर्गा, बेलगावी तथा मैसूरु में लिखित परीक्षा संपन्न हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो