scriptखरीदारों से गुलजार रंगों का बाजार | Buyers color buyers market | Patrika News

खरीदारों से गुलजार रंगों का बाजार

locationबैंगलोरPublished: Mar 19, 2019 01:16:11 am

रंग और गुलाल के पर्व होली के लिए शहर के प्रमुख बाजार रंग और गुलाल की दुकानों से सज गए हैं। लोग रंग, गुलाल और बच्चे पिचकारियों की खरीद कर रहे हैं।

खरीदारों से गुलजार रंगों का बाजार

खरीदारों से गुलजार रंगों का बाजार

बेंगलूरु. रंग और गुलाल के पर्व होली के लिए शहर के प्रमुख बाजार रंग और गुलाल की दुकानों से सज गए हैं। लोग रंग, गुलाल और बच्चे पिचकारियों की खरीद कर रहे हैं। वहीं महिलाएं मेहमान नवाजी के लिए नमकीन, मिष्ठान व पारम्परिक व्यंजन बनाने में व्यस्त हैं।

शहर के प्रमुख बाजार चिकपेट, कॉटनपेट, मल्लेश्वरम में रंग और गुलाल की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है। वहीं बच्चे अपने मनपसंद बड़ी-बड़ी पिचकारियां खरीदने के लिए परिजनों पर दबाव बनाते देखे गए हैं। २० मार्च को जहां होलिका दहन करेंगे। वहीं २१ को धुलण्डी यानी होली पर्व मनाया जाएगा। इस अवसर पर उत्तर भारतीय समुदाय के लोग रंग-गुलाल से होली खेलकर परम्परा का निर्वहन करेंगे।

श्याम भजनों पर झूमे श्रद्धालु
बेंगलूरु. जयनगर स्थित महाराजा अग्रसेन भवन में स्थानीय श्याम भक्त मंडल की ओर से आमला एकादशी पर बाबा श्याम का दरबार सजाया गया। बाबा श्याम के दरबार में सर्वप्रथम पूजन कर ज्योत प्रज्जवलित की गई।
दिल्ली से आए गायक धर्मनागर ने गणेश वंदना से भक्ति संध्या की शुरुआत की। बाबा श्याम के दरबार मची रे होली धमाल प्रस्तुति पर भक्तों ने जमकर फूलों की होली खेली। देर रात तक चली भजन संध्या में भक्तों ने आंनद लिया। इस अवसर पर भव्य दरबार सजाया गया और छप्पन भोग का भोग बाबा श्याम को लगाया।


सोमवार सुबह रामसिसरिया फार्म से निशान यात्रा का आयोजन किया गया और श्याम मंदिर पहुंच कर बाबा श्याम को निशान अर्पित किए। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष संतोष केडिया, सचिव राहुल सिंघानिया सहित आनंद अग्रवाल, मनोज पोद्दार, राजेश मारू, अमित केडिया, प्रदीप शर्मा, विशाल चौधरी, राजेश मोदी, संदीप पोद्दार, बिमल सरावगी, पंकज अग्रवाल, विकास चौधरी, रमेश टिबड़ेवाल व राकेश जिंदल उपस्थित रहे। अध्यक्ष संतोष केडिया ने आभार व्यक्तकिया।

वार्षिकोत्सव मनाया
मंड्या. केआरपेट तहसील स्थित मुतरायस्वामी देवस्थान का वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया। देवस्थान में दर्शन व पूजा करवाने के लिए दिनभर श्रद्धालुओं तांता लगा रहा। शाम को पुजारियों ने देवस्थान से प्रतिमा को बाहर लाकर बैलगाड़ी में विराजमान कर शोभायात्रा निकाली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो