script

९८ आवासीय योजनाओं को मिली मंजूरी

locationबैंगलोरPublished: Nov 29, 2020 06:01:24 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

शिवमोग्गा हवाई अड्डे की अनुमानित लागत में वृद्धि

९८ आवासीय योजनाओं को मिली मंजूरी

९८ आवासीय योजनाओं को मिली मंजूरी

बेंगलूरु. राज्य मंत्रिमंडल ने कर्नाटक राज्य आवास निगम के माध्यम से राज्य के विभिन्न जिलों में 98 आवासीय योजनाओं को 7 हजार 275 करोड़ रुपए की योजना को मंजूरी दी है। अनुसूचित जाति तथा जनजातियों के आंतरिक आरक्षण बढ़ाने की मांग को लेकर समाज कल्याण मंत्री बी श्रीरामुलू की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की उपसमिति का गठन किया गया है।
यह उपसमिति इस समुदाय के रिक्त पदों पर नियुक्तियों को लेकर भी फैसला करेगी। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद विधि व संसदीय कार्य मंत्री जे सी मधुस्वामी ने कहा कि नाइस रोड योजना के लिए अधिग्रहित भूमि को लेकर समस्याओं के स्थायी समाधान के लिए इससे पहले गठित मंत्रिमंडल उपसमिति का पुनर्गठन करने का फैसला किया गया है। कृषि विपणन विभाग की39 करोड़ 36 लाख रुपए की दो विकास योजनाओं को मंजूरी दी गई है।
धारवाड़ रेलवे स्टेशन के निकट बनेगा फ्लाईओवर

इसी तरह, दावणगेरे जिले की होन्नाली नगर निकाय के उन्नयन को मंजूरी दी गई है। जिसके तहत अब होन्नाली में नगर परिषद अस्तित्व में आएगी। साथ में चिकबल्लापुर तथा रायचूरु जिले की नगर निकायों के उन्नयन प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई है। धारवाड़ रेलवे स्टेशन के निकट मार्केट यार्ड में फ्लाईओवर निर्माण के लिए 16 करोड़ 48 लाख रुपए की योजना को मंजूरी दी गई है।
सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क के सहयोग से सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना तथा विश्वेश्वरय्या तकनीकी विवि के भवन निर्माण के लिए 42 करोड़ 93 लाख रुपए की योजना को प्रशासनिक मंजूरी दी गई है। शिवमोग्गा हवाईअड्डे के उन्नयन के लिए 280 करोड़ से 320 करोड़ रुपए के परिष्कृत अनुमानित खर्चे को मंजूरी दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो