script

ट्रेन संचालन में सुरक्षा को हल्के में नहीं ले सकते

locationबैंगलोरPublished: Apr 04, 2020 07:28:32 pm

Submitted by:

Yogesh Sharma

मंडल रेल प्रबंधक ने किया निरीक्षण

ट्रेन संचालन में सुरक्षा को हल्के में नहीं ले सकते

ट्रेन संचालन में सुरक्षा को हल्के में नहीं ले सकते

मैसूरु. मंडल रेल प्रबंधक अपर्णा गर्ग ने शुक्रवार को मैसूर-अरसीकेरे-चिक्कजाजुर रेल खंड का निरीक्षण किया। इस दौरान परिचालन, सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और चिकित्सा विभाग के वरिष्ठ अधिकार भी उनके साथ थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय की प्राथमिकता संरक्षा और है। ट्रेन संचालन में सुरक्षा को कभी भी हल्के में नहीं लिया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि देश कोरोनोवायरस के संकट से जूझ रहा है। ऐसे में आवश्यक वस्तुओं का परिवहन हो या कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड के रूप में यात्री डिब्बों का परिवर्तित करना ये रेलवे के लिए चुनौति पूर्ण कार्य हैं। उन्होंने ट्रेन संचालन से जुड़े सभी लोगों को ट्रैकमैनों से स्टेशन मास्टर्स-लोको पायलटों से हमेशा सतर्क रहने और नियम पुस्तिका प्रोटोकॉल के अनुसार ही काम करने का आह्वान किया और शॉर्ट कट तरीकों का सहारा नहीं लेने को कहा। इससे ट्रेनों की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है। उन्होंने चार स्टेशनों का निरीक्षण करने के अलावा ट्रैकमैन और कीमैन के साथ बातचीत की ताकि कर्मचारियों की शिकायतों और प्रशासन से उन्हें आवश्यक सहायता के बारे में जानकारी मिल सकंे।
गर्ग ने शिवानी रेलवे कॉलोनी में कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात की और उन्हें अपने आसपास के क्षेत्र को साफ सुथरा रखने के लिए कहा। उन्होंने किराने का सामान, सब्जियां, पीने के पानी आदि की उपलब्धता के बारे में भी पूछताछ की और पर्यवेक्षकों को इस स्थिति पर नजर रखने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो