scriptपिछले दो दिन में किए गए सभी निर्णय रद्द किए जाएं | Cancel all decisions made in the last two days | Patrika News

पिछले दो दिन में किए गए सभी निर्णय रद्द किए जाएं

locationबैंगलोरPublished: Apr 26, 2019 08:30:10 pm

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येड्डियूरप्पा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर राज्य सरकार की शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि राज्य सरकार को विकास कार्योंलिए दी गई ढील को वापस लिया जाए। येड्डियूरप्पा का कहना है कि आयोग की ओर से विकास कार्यों जैसे परियोजना, विनिर्माण और सेवाओं में छूट दी गई है।

bangalore news

पिछले दो दिन में किए गए सभी निर्णय रद्द किए जाएं

येड्डियूरप्पा ने लिखा चुनाव आयोग को पत्र

राज्य सरकार को मिली रियायत वापस लेने की मांग

बेंगलूरु. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येड्डियूरप्पा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर राज्य सरकार की शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि राज्य सरकार को विकास कार्योंलिए दी गई ढील को वापस लिया जाए। येड्डियूरप्पा का कहना है कि आयोग की ओर से विकास कार्यों जैसे परियोजना, विनिर्माण और सेवाओं में छूट दी गई है।
अगर राज्य सरकार को विभिन्न परियोजनाओं पर अभी कुछ करने की छूट दी गई तो इससे आम चुनाव के शेष चरणों के मतदान पर असर पड़ेगा। इसके साथ ही आयोग से राज्य सरकार को पिछले दो दिनों में किए गए सभी निर्णयों को रद्द करने के निर्देश देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दावा कर रही थी कि चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता में उन्हें ढील दी है, जिसमें विकास कार्यों को आगे बढ़ाने की अनुमति मिल गई है। इसमें बुनियादी ढांचे, खरीद और सेवाओं से संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं।
राज्य सरकार ने दावा किया है कि मुख्य चुनाव आयुक्त ने सूखा राहत कार्यों एवं पेयजल आपूर्ति के संबंध में निविदाएं जारी करने और अंतिम रूप देने की अनुमति दी है। येड्डियूरप्पा ने 25 अप्रेल को मुख्य चुनाव आयुक्त को यह पत्र लिखा था, जिसे शुक्रवार को मीडिया में जारी किया गया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें लग रहा है कि देश में आम चुनाव चल रहे हैं, राज्य सरकार द्वारा लिए गए निर्णय प्रभावित कर सकते हैं। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होगा। इसमें कई तरह की अनियमितताएं बरती जा रही हैं। उन्हें आश्चर्य हो रहा है कि चुनाव आचार संहिता के दिशा निर्देशों में ढील देने का यह निर्णय कैसे हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो