scriptकेरल के नए रोड टैक्स से वाहन मालिक परेशान | Carrier owns new road tax from Kerala | Patrika News

केरल के नए रोड टैक्स से वाहन मालिक परेशान

locationबैंगलोरPublished: May 04, 2018 08:00:41 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

घाटे का हवाला दे कर वसूला जा रहा टैक्स

vhicle
बेंगलूरु. घाटे का हवाला देकर केरल परिवहन विभाग की पर्यटक वाहनों से नए सिरे से रोड टैक्स वसूली पर्यटक वाहन मालिकों और संचालकों के लिए परेशानियां पैदा कर दी हैं। वाहन मालिक हजारों रुपए अतिरिक्त रोड टैक्स चुकाने पर मजबूर हैं। बेंगलूरु टूरिस्ट टैक्सी ऑनर एसोसिएशन (बीटीटीओए) के अध्ययक्ष राधा कृ ष्ण होला ने बताया कि सभी प्रकार के रोड टैक्स जमा करने के बाद भी केरल परिवहन विभाग नया टैक्स वसूल कर रहा है।
उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मोटर वाहन 1988 की धारा 88 (8) के तहत राज्य परमिट रखने वाले वाहनों के इस प्रकार टैक्स लेने की मनाही है। उन्होंने कहा कि आठ (7 यात्री, 1 चालक) वाले वाहनों सहित सभी प्रकार के वाहनों का सात दिनों के लिए अब 30 हजार रुपए से अधिक टैक्स वसूला जा रहा है। उन्होंने कहा कि केरल परिवहन विभाग ने अपनी सीमा से लगे सभी चेक पोस्ट पर नए टैक्स नियम से जुड़े प्रावधानों से जुड़ी सूचना के बड़े-बड़े बैनर लगा दिए हैं और वाहनों से इस टैक्स को भर कर प्रवेशकरने के लिए आदेश जारी कर दिया है।
उन्होंने कहा कि मई जून में पर्यटकों की संख्या बढ़ती है और ऐसे समय में नए टैक्स सिस्टम से पर्यटक वाहनों के के लिए काफी बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। उन्होंने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए कर्नाटक राज्य के कई वाहन संगठन शनिवार तक परिवहन आयुक्त को एक ज्ञापन देेंगे साथ ही वाहन संगठन केरल के वाहन सगठनों से भी इस समस्या के सामाधान के लिए बैठक करेंगे।
————–

लोकायुक्त मुख्यालय में चाकू लिए महिला गिरफ्तार
बेंगलूरु. एक महिला ने गुरुवार को पर्स में चाकू लेकर लोकायुक्त मुख्यालय में घुसनेे का प्रयास किया। मेटल डिटेक्टर से खतरे की घंटी बजने पर पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो शिकायत की फाइल के साथ एक चाकू भी मिला। महिला ने अपनी पहचान सोनिया रानी के तौर पर कराई। महिला ने बताया कि वह लोकायुक्त से शिकायत करने आई थी। उसके पर्स मे चाकू कैसे आया, इस बारे में उस कोई जानकारी नहीं है। सूचना मिलने पर विधानसौधा पुलिस घटना स्थल पहुंच कर महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए ले गई। इस सिलसिले मेंं विधानसौधा पुलिस थाने मेंं मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि महिला का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है और इसका इलाज चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो