येड्डि ने छोड़ा नया सियासी शोशा

Shankar Sharma

Publish: Sep, 11 2017 09:29:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
येड्डि ने छोड़ा नया सियासी शोशा

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा ने दावा किया कि वे अगले दो दिन में मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या सहित कई मंत्रियों के भ्रष्टाचार के मामले साक्ष्य स

बेंगलूरु. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा ने दावा किया कि वे अगले दो दिन में मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या सहित कई मंत्रियों के भ्रष्टाचार के मामले साक्ष्य सहित उजागर करेंगे। येड्डियूरप्पा ने रविवार को तुमकूरु में सिद्धगंगा मठ का दौरा करने के बाद मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री व मंत्रियों के भ्र्रष्टाचार के काले कारनामों के साक्ष्य रविवार को उजागर करने थे लेकिन अभी कुछ दस्तावेज जुटाए जा रहे हैं लिहाजा दो दिन बाद मामले उजागर किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कई मंत्रियों के भ्र्रष्टाचार के मामले पहले ही उजागर हो चुके हैं।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गौरी लंकेश की हत्या के मामले में भाजपा व आरएसएस पर जो आरोप लगाए हैं उन्हें साबित करना होगा। राहुल गांधी वास्तविकता समझने की कोशिश नहीं करते। उनके बयान के संबंध में शिकायत की गई है। उन्होंने कहा कि एसआईटी को गौरी लंकेश हत्याकांड की तेजी से जांच कर आरोपियों को कानून के हवाले करना होगा।

बसव जयंती को कर्म दिवस के तौर पर मनाएं: अनंत कुमार
बेंगलूरु. केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि समानता के प्रतिपादक संत बसवेश्वरा की जयंती को कर्म दिवस के तौर पर मनाया जाना चाहिए। अनंत कुमार ने रविवार को यहां बसव समिति की ओर से समिति के संस्थापक व पूर्व उपराष्ट्रपति बी.डी. जत्ती की 105 वीं जयंती व पुरस्कार वितरण समारोह में कहा कि इस दिन को कर्म दिवस मानकर अधिक काम किया जाए। संत बसवेश्वर ने सामाजिक समानता, नारी समानता पर बल देने के साथ ही हाउस ऑफ कॉमन्स से कहीं पहले अनुभव मंटप की स्थापना कर सबको समानता का दर्जा दिया।

उन्होंने बसवण्णा की शिक्षाओं व वचनों का सभी भाषाओं में अनुवाद करने के लिए प्रो. एम.एम. कलबुर्गी के योगदान की सराहना की। बी. डी.जत्ती उपराष्ट्रपति के पद पर पहुंचने वाले प्रथम कन्नडिग़ा थे। उन्होंने जमखंडी रियासत को भारतीय संघ में विलीन करवाने में अग्रणी भूमिका निभाई। बिना किसी प्रचार की अपेक्षा रखकर किया गया उनका यह कार्य देश भक्ति का परिचायक है। निष्कलंक राजनेता रहे बी.डी. जत्ती की आत्मकथा मेरे लिए मैं ही आदर्श कृति को स्कूली बच्चों तक पहुंचाया जाना चाहिए। इस अवसर पर प्रो. टी.आर. महादेवय्या द्वारा लिखित बसवेश्वर के समकालीन नामक पुस्तक का लोकार्पण भी किया गया।


कार्यक्रम में बेलीमठ के प्रमुख शिवरुद्रस्वामी भी उपस्थित थे। समिति के अध्यक्ष अरविंद जत्ती ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम में आजनपुर के शेट्टी परिवार, चित्रदुर्गा की समाज सेविका गिरीजाम्मा, बेलगावी के आर. मठपति, कलबुर्गी के डा. वीरण्णा दंडे, डा. जयश्री दंडे, को 2017 के बसवभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned