केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर कुमारस्वामी और येड्डि भिड़े

केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर कुमारस्वामी और येड्डि भिड़े

Shankar Sharma | Publish: Sep, 07 2018 10:43:51 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कथित आरोप लगाया है कि उनके नेतृत्व वाली राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए केन्द्र सरकार आयकर विभाग सहित अन्य केन्द्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है।

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कथित आरोप लगाया है कि उनके नेतृत्व वाली राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए केन्द्र सरकार आयकर विभाग सहित अन्य केन्द्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है। हालांकि कुमारस्वामी के इस आरोप का प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा ने खंडन किया और इसे मनगंढत करार दिया। बुधवार को पूरे दिन दोनों नेताओं के बीच शब्द वाण चलते रहे और आरोप-प्रत्यारोप को लेकर बयानबाजी होती रही। 

कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि येड्डियूरप्पा और उनके पुत्र केन्द्रीय एजेंसियों की मदद से उनकी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश में लगे हैंं। मीडिया के एक वर्ग में भी इस प्रकार की खबरें चल रही थी।


कुमारस्वामी ने कहा कि सबकुछ जानने के बाद मैं पूरी जिम्मेदारी यह बयान दे रहा हूं कि केन्द्र सरकार हमारी सरकार को अस्थित करने के प्रयास में है। मैं सब जानता हूं कि क्या चल रहा है? उन्होंने कहा है कि येड्डियूरप्पा के बेटों ने वरिष्ठ आयकर अधिकारियों से मुलाकात की है।


सबूत पेश करें कुमारस्वामी : येड्डि
कुमारस्वामी के आरोप को निराधार करार देते येड्डियूरप्पा ने कहा कि वे (कुमारस्वामी) राज्य के मुख्यमंत्री हैं। उन्हें कोई भी बयान पूरी जिम्मेदारी से दें। वे कैसे आयकर और प्रवर्तन निदेशालय पर आरोप लगा सकते है? उन्होंने कहा कि भाजपा मुख्यमंत्री से मांग करती है कि अगर आरोपों को लेकर उनके पास सबूत है तो वे पेश करें।


येड्डियूरप्पा के बेटे बाइवी विजयेन्द्र ने भी सफाई देते हुए कुमारस्वामी के आरोपों को सत्य से परे करार दिया। उन्होंने कहा कि वह (कुमारस्वामी) सरकार चला रहे हैं। उनके पास खुफिया विंग भी है। वे बेहतर जानते हैं कि येड्डियूरप्पा और उनके बेटे कहां जा रहे हैं, ऐसे उन्हें इस प्रकार का बचकाना बयान देने से बचना चाहिए।

आयकर विभाग ने आरोपों को खारिज किया
राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के बीच आयकर विभाग का नाम आने के बाद बुधवार को विभाग ने सफाई जारी करते हुए कहा कि विभाग के कर्नाटक-गोवा क्षेत्र के प्रधान मुख्य आयुक्त और महानिदेशक (अनुसंधान) तथा येड्डियूरप्पा के बेटों के बीच कोई मुलाकात नहीं हुई है। विभाग ने बिना किसी के नाम वाली सफाई में कहा, विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के साथ किसी भी राजनीतिक दल के नेता या उनके परिवार के साथ कोई बैठक नहीं हुई है। विभाग ने यह भी स्पष्ट किया कि उसने किसी भी राजनीतिक उद्देश्यों के साथ कोई जांच नहीं की है।

Ad Block is Banned