scriptवक्फ संपत्तियों के घोटाले की सीबीआई जांच हो: भाजपा | CBI probe into Waqf property scam: BJP | Patrika News

वक्फ संपत्तियों के घोटाले की सीबीआई जांच हो: भाजपा

locationबैंगलोरPublished: Jul 20, 2018 08:33:05 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

कोटा श्रीनिवास पुजारी ने कहा कि मंत्री जमीर अहमद ने विधान परिषद में बहस के जवाब में कहा था कि इस प्रकरण की सीबीआई जांच करवाएंगे

BJP

वक्फ संपत्तियों के घोटाले की सीबीआई जांच हो: भाजपा

बेंगलूरु. भाजपा ने राज्य में वक्फ संपत्ति पर अतिक्रमण के संबंध में अनवर मनपाडी रिपोर्ट लागू करने और वक्फ संपत्ति घोटाले की सीबीआइ जांच कराने की राज्य सरकार से मांग की है। पार्टी ने ऐसा नहीं करने पर राज्य व्यापी आंदोलन छेडऩे की चेतावनी दी है।
विधान परिषद में विपक्ष के नेता कोटा श्रीनिवास पुजारी, विधान परिषद सदस्य एन. रविकुमार व भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का नेता अनवर मनपाडी ने गुरुवार को यहां एक संयुक्त प्रेस वार्ता की। पुजारी ने कहा कि अनवर मनपाडी ने प्रदेश का दौरा कर सबूत एकत्रित करने के बाद सरकार को रिपोर्ट पेश की थी लेकिन सरकार इस रिपोर्ट को लागू करने में आना-कानी कर रही है।
उन्होंने कहा कि मंत्री जमीर अहमद ने विधान परिषद में बहस के जवाब में कहा था कि इस प्रकरण की सीबीआई जांच करवाएंगे। उनके ठोस आश्वासन के बाद बहस समाप्त हुई थी। अब सरकार इससे मुकर रही है। सीबीआइ जांच नहीं हुई तो पार्टी राज्यव्यापी आंदोलन छेेड़ेगी।
बैंकों के राष्ट्रीयकरण की 50 वींं वर्षगांठ पर राज्य में होंगे कार्यक्रम, शुरुआत 28 जुलाई से
बेंगलूरु. देश में बैंकों के राष्ट्रीयकरण की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर कर्नाटक में भी अनेक आयोजन होंगे। बैंक एम्पलॉइज फैडरेशन ऑफ इंडिया (बिफी) की कनार्टक इकाई के अध्यक्ष के श्रीनिवास बाबू, महासचिव एम. आर. शिनॉय व संयुक्त सचिव के.एन.शानबाग ने यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि बैंकों के राष्ट्रीयकरण से आमजन को लाभ हुआ है।
उन्होंने बताया कि आज ही दिन देश के बैंकों का राष्ट्रीय करण हुआ था। संयुक्त सचिव के.एन. शानबाग ने बताया कि 1969 के पहले देश में निजी बैंक थे। ग्राहकों की राशि का दुरुपयोग होता था। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ये निर्णय किया था कि निजी बैंकों का समूह बनाकर राष्ट्रीयकरण किया, इससे देश के बैंकों का विकास हुआ है। महासचिव एमआर शिनॉय ने बताया कि सालाना कार्यक्रम की शुरुआत 28 जुलाई को होटल मोतीमहल में सभी बैंक अधिकारी, कर्मचारियों, आमजन व जनप्रतिनिधियों की बैठक से होगी।
प्रदेश अध्यक्ष के श्रीनिवास बाबू ने बताया कि वर्तमान केन्द्र सरकार आए दिन बैंकों के निजी करण पर जोर दे रही है। बैंक एम्पलॉइज फैडरेशन ऑफ इंडिया (बिफी) बैंकों के निजीकरण के खिलाफ है। इसलिए राष्ट्रीयकृत बैंको को बचाने के लिए सभी का सहयोग लिया जा रहा है। लोगों को राष्ट्रीयकृत बैंक चाहिए। लोगों के विकास के लिए राष्ट्रीयकृत बैंक बहुत जरूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो