डॉ. राजकुमार का जन्म दिवस मनाया

राज्य के विभिन्न जिलों में मंगलवार को कन्नड़ अभिनेता डॉ राजकुमार का 90 वें जन्म दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

By: शंकर शर्मा

Published: 25 Apr 2018, 05:36 AM IST

बेंगलूरु. राज्य के विभिन्न जिलों में मंगलवार को कन्नड़ अभिनेता डॉ राजकुमार का 90 वें जन्म दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कंठीरवा स्टुडियो परिसर स्थित डॉ राजकुमार की समाधि स्थल के परिसर में सुबह से ही प्रशंसकों की भीड़ लगी थी। डॉ राजकुमार के पुत्र राघवेंद्र राजकुमार, शिव राजकुमार तथा पुनीत कुमार ने समाधि स्थल पर परिजनों के साथ पुष्पांजलि अर्पित की। विभिन्न कन्नड़ संगठनों की ओर से अन्नदान कार्यक्रम आयोजित किए गए थे। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित डॉ राजकुमार की प्रति माओं की विशेष सजावट की गई थी।

प्रो. राव को एक लाख उद्धरण प्राप्त करने का गौरव
बेंगलूरु. नैनो वैज्ञानिक प्रोफेसर सीएनआर राव, जो जवाहरलाल नेहरू सेंटर फॉर एडवांस्ड वैज्ञानिक रिसर्च (जेएनसीएएसआर) में मानद अध्यक्ष और लिनस पॉलिंग रिसर्च प्रोफेसर भी हैं, ने एक लाख उद्धरण या प्रशंसा पत्र पार करने का दुर्लभ गौरव हासिल किया है। मंगलवार को जे एन सीए एस आर द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, उनका एच-इंडेक्स 143 पर पहुंच गया है, यानी कम से कम 143 प्रकाशनों में से 143 से अधिक बार इसे उद्धृत किया गया है।

स्व और पर का बोध जरूरी
बेंगलूरु. कुमारा पार्क आराधना भवन में जयधुरन्धर मुनि ने प्रवचन में कहा कि मनुष्य से स्व और पर का बोध होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिस साधक को अपने और पराए की पहचान हो जाती है, वह निश्चित ही आत्मा का कल्याण कर देता है। अगर भ्रांति वश व्यक्ति ने पराए को अपना मान लिया तो ये अपने ही सपने बन जाते हैं।

चिकपेट मंदिर में जाप, पूजा आज
बेंगलूरु. आदिनाथ जैन श्वेताम्बर मंदिर चिकपेट में बुधवार को सुबह १०:३० बजे पाश्र्व पंचकल्याणक पूजा एवं सोहन हॉल में सामूहिक सामायिक का आयोजन किया जाएगा। लाभार्थी देव कुमार कुंदनलाल गादिया परिवार है। पूजा लब्धिश्री जैन महिला मंडल द्वारा पढ़ाई जाएगी। देव कुमार के. जैन ने जानकारी दी।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned