आयकर विभाग के जरिये कांग्रेस का उत्‍पीड़न करवा रहा केंद्र: दिनेश

आयकर विभाग के जरिये कांग्रेस का उत्‍पीड़न करवा रहा केंद्र: दिनेश

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Mar, 23 2018 01:15:07 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

भाजपा कर्नाटक में सत्ता में लौटने का प्रयास कर रही है लेकिन उसे पता चल चुका है कि ऐसा नहीं होगा, इसलिए आयकर विभाग की मदद ले रही है

बेंगलूरु. प्रदेश कांग्रेस कार्याध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने कहा कि आयकर विभाग से पार्टी के जनप्रतिनिधियों को ब्लैकमेल करने के साथ ही बार-बार नोटिस जारी कर बदनाम करने का का षड्यंत्र रचा है।

उन्होंने गुरुवार को कांग्रेस के आयकर कार्यालय के घेराव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कहा कि विधानसभा चुनाव करीब होने से आयकर विभाग कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों और नेताओं को निशाना बना रहा है। आयकर विभाग के अधिकारी भाजपा में शामिल होने और सभी मामले खत्म करने का लालच दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सत्ता में लौटने का प्रयास कर रही है लेकिन उसे पता चल चुका है कि ऐसा नहीं होगा। इसलिए आयकर विभाग और अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों का सहारा ले रही है। पता चला है कि अभी और छापे मारे जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर सच्चाई से मुकाबला करना है तो चुनाव के मैदान में करना चाहिए। इसके लिए दूसरों का सहारा लेना बंद करना ही उचित रहेगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा, विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष केएस ईश्वरप्पा और अन्य कई नेताओं पर भी अवैध संपत्ति रखने का आरोप है। कई नेता जेल जा चुके हैं लेकिन उन पर छापे क्यों नहीं मारे गए। इसका जवाब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देना होगा।

इस अवसर पर गृह मंत्री रामङ्क्षलगा रेड्डी, बेंगलूरु विकास मंत्री केजे जार्ज, पूर्व मंत्री प्रोफेसर बीके चंद्रशेखर, विधायक एनए हैरिस समेत केई प्रमुख नेता उपस्थित थे। सभी ने आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी प्रसन्न कुमार से भेंंट कर एक ज्ञापन भी दिया।

कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी

प्रदेश कांग्रेस के कई जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ताअधिक संख्या में क्वींस रोड स्थित पार्टी कार्यालय से आयकर विभाग के कार्यालय तक रैली निकाली। पुलिस ने इनफैन्ट्री रोड पर बैरिकेड लगाकर कुछ ही लोगों को आयकर विभाग कार्यालय की तरफ जाने की अनमुति दी थी। कार्यकर्ता बैरिकेड तोड़कर अंदर घुसे और केन्द्र सरकार के खिलाफ नारे लगाकर धरने पर बैठ गए। एनएसयूआई के दीपक गौड़ा, राजा जी नगर विधानसभा क्षेत्र एनएसयूआई के अध्यक्ष अखिल गौड़ा और अन्य सदस्यों ने आयकर विभाग के बोर्ड पर कालिख लगा दी। नारेबाजी से वहां कुछ समय के लिए तनाव उत्पन्न फैल गया और यातायात जाम हो गया। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और बसों में भरकर कब्बन पार्क पुलिस थाने ले गई। बाद में उन्हें रिहा कर दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned