scriptमोदी और येडियूरप्पा दोनों ने किया किसानों की आजीविका पर हमला : कांग्रेस | Central and state governments both misleading the farmers | Patrika News

मोदी और येडियूरप्पा दोनों ने किया किसानों की आजीविका पर हमला : कांग्रेस

locationबैंगलोरPublished: Sep 28, 2020 08:07:42 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

विधानसभा में पारित विधेयकों पर सुरजेवाला की तीखी प्रतिक्रिया

मोदी और येडियूरप्पा दोनों ने किया किसानों की आजीविका पर हमला : कांग्रेस

मोदी और येडियूरप्पा दोनों ने किया किसानों की आजीविका पर हमला : कांग्रेस

बेंगलूरु. केंद्र और राज्य सरकार दोनों को ‘किसान विरोधी करार देते हुए कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को आरोप लगाया कि किसानों के जीवन और आजीविका पर हमला किया गया है।राज्य विधानसभा से पारित एपीएमसी और भूमि सुधार (संशोधन) अधिनियमों को ‘काले कानून की संज्ञा देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार मुट्ठी भर कॉरपोरेट और बिल्डर लॉबी के हाथों किसानों के हित बेच रही है। दोनों प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और येडियूरप्पा की सरकारें किसान विरोधी हैं।
उन्होंने कर्नाटक के साथ-साथ देशभर के किसानों के जीवन और आजीविका पर हमला किया है।उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के नेतृत्व में पार्टी निर्णायक रूप से किसान विरोधी ताकतों को हराने के लिए प्रतिबद्ध है। कांग्रेस किसानों के प्रयासों का हर तरह से समर्थन करेगी और कर्नाटक ही नहीं पूरे भारत में किसानों के साथ एकजुटता से खड़ी होगी।
विपक्ष और विशेष रूप से कांग्रेस के कड़े प्रतिरोध के बावजूद बीएस येडियूरप्पा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार विधानसभा में कृषि उपज विपणन (विनियमन और विकास) विधेयक और भूमि सुधार (दूसरा संशोधन) विधेयक पारित कराने में सफल रही। किसान संगठनों ने भी दोनों विधेयकों का विरोध किया है, और इसके खिलाफ सोमवार को राज्य व्यापी बंद का आह्वान किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो