जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही केन्द्र सरकार: परमेश्वर

जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही केन्द्र सरकार: परमेश्वर

Shankar Sharma | Publish: Sep, 11 2018 11:51:10 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके प्रदेश की गठबंधन सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है।

बेंगलूरु. उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके प्रदेश की गठबंधन सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है। एक कार्यक्रम के दौरान परमेश्वर ने कहा कि भाजपा के नेता गठबंधन सरकार के सुचारु रूप से काम करने को पचा नहीं पा रहे हैं। गठबंधन दलों के बारे में अनावश्यक बयानबाजी की जा रही है। इससे किसी को चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

इससे पहले परमेश्वर ने जयनगर के शामिनी मैदान में मादक पदार्थों पर नियंत्रण के बारे में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए विंटेज कार रैली को रवाना किया। उन्होंने खुद भी कार की सवारी की। इस मौके पर कहा कि मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया गया है।

नशे का सेवन कर युवा वर्ग अपने जीवन को बरबाद कर रहा है, जिसके प्रति जागरूक होना आवश्यक है। शिक्षकों व अभिभावकों को अपने बच्चों की गतिविधियों पर पूरी नजर रखनी चाहिए। इस दौरान मादक पदार्थों से होने वाले खतरों के विवरण वाले पोस्टर भी जारी किए। जयनगर की विधायक सौम्या रेड्डी, शहर पुलिस आयुक्त टी. सुनील कुमार, संयुक्त आयुक्त सीमंत कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

समता में वास करने का नाम सामायिक
बेंगलूरु. अभातेयुप के तत्वावधान में तेयुप बेंगलूरु, टी दासरहल्ली, राजाजीनगर की सहभागिता में मुनि रणजीत कुमार, मुनि रमेश कुमार के सान्निध्य में मेवाड़ भवन में अभिनव सामायिक का सामूहिक अनुष्ठान किया गया। मुनि रणजीत कुमार ने कहा कि समता में वास करने का नाम सामायिक है। द्रव्य सामायिक और भाव सामायिक दो प्रकार से की जाती है। अपेक्षा है योग विरति के साथ भाव सामायिक की आराधना की जाए।

राग-द्वेष के परिणामों को समझें और भावपूर्ण सामायिक करने का अभ्यास करें। मुनि रमेश कुमार ने कहा कि साधना की रीढ़ समता है। समता में रमण करना ही सामायिक है। आत्म साधना का सोपान सामायिक है। विभागों से हटकर स्वभाव में रमण करना ही सामायिक है। तेयुप के सदस्यों ने मंगलाचरण किया।

गगन बरडिया व विशाल पितलिया ने त्रिपदी वंदना कराई। तेरापंथ महासभा के उपाध्यक्ष कन्हैयालाल गिडिय़ा ने प्रमुख योजनाएं बतार्इं। विनोद कुमार, दर्श कुमार गन्ना द्वारा सामायिक मंजूषा दी गई। तेयुप राजाजीनगर अध्यक्ष चंदेश मांडोत, महिला मंडल यशवंतपुर की मंत्री मीनाक्षी दक ने भी विचार व्यक्त किए। स्वागत यशवंतपुर मंत्री गौतम मुथा ने किया। धन्यवाद तेयुप बेंगलूरु अध्यक्ष सुनील बाबेल ने दिया।

Ad Block is Banned