scriptएमएम हिल्स में तमिलनाडु से लगे सीमावर्ती क्षेत्र सील | Chamarajnagar administration seals Tamilnadu border areas in MM Hills | Patrika News

एमएम हिल्स में तमिलनाडु से लगे सीमावर्ती क्षेत्र सील

locationबैंगलोरPublished: May 27, 2020 01:27:52 am

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

चामराजनगर को ग्रीन जोन में बनाए रखने की कवायद
 

एमएम हिल्स में तमिलनाडु से लगे सीमावर्ती क्षेत्र सील

एमएम हिल्स में तमिलनाडु से लगे सीमावर्ती क्षेत्र सील

बेंगलूरु. तमिलनाडु से लोगों के कर्नाटक में घुसने की कोशिशों के बारे में जानकारी मिलने पर चामराजनगर जिला प्रशासन ने एमएम हिल्स में तमिलनाडु सीमा पर सभी 11 अवैध मार्ग बंद करवा दिए हैं।

वन विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया, चूंकि तमिलनाडु पूरे देश में दूसरा सबसे अधिक कोविड-19 के सकारात्मक मामलों वाला प्रदेश है। सीमा पार से लोग पलार, हुग्यम, जेलीपाल्या, गजनुरु और गढ़ीकेकड़ी के वन क्षेत्रों से कर्नाटक में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि यह जिला प्रशासन के लिए चिंता का विषय है। वन विभाग के अधिकारियों को इन क्षेत्रों को सख्ती से बंद करने और कर्नाटक में तमिलनाडु के लोगों को आने की अनुमति नहीं देने के निर्देश दिए गए हैं।
एमएम हिलस के डीएफओ यडिकोड़लू ने कहा कि उन्होंने इन अवैध मार्गों पर 30 से अधिक वन कर्मियों को तैनात किया है और क्षेत्रों को भी बंद कर दिया है।

चूंकि, चामराजनगर जिले में अब तक कोरोना वायरस का एक भी सकारात्मक मामला नहीं मिला है और जिला प्रशासन ग्रीन ज़ोन का टैग हर हालत में जारी रखना चाहता है, इसलिए सीमावर्ती क्षेत्रों से अवैध रूप से घुसने वालों को रोकने के लिए कई उपाय किए गए हैं।
अधिकारियों का कहना है कि कर्नाटक में रहने वालों के तमिलनाडु में कई रिश्तेदार हैं और वे लगातार अवैध मार्गों से एक जगह से दूसरी जगह जाने की कोशिश करते रहते हैं। कुछ सीमावर्ती गाँव तमिलनाडु के तालुकों के बहुत करीब हैं। दोनों ओर के लोगों के बीच व्यापारिक आदान प्रदान भी लगातार चलता रहता है।
उन्होंने कहा कि वन अधिकारी इन क्षेत्रों में लोगों को कोविड-19 के बारे में जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो