scriptदोपहर में बदली पार्टी, शाम में टिकट | Changed party in the afternoon, tickets in the evening | Patrika News

दोपहर में बदली पार्टी, शाम में टिकट

locationबैंगलोरPublished: Apr 21, 2018 06:03:00 pm

भाजपा ने गोपालकृष्णा को कुडलिगी (जजा) से उम्मीदवार बनाया है।

bjp
बेंगलूरु. कांग्रेस से टिकट काटे जाने से नाराज बल्लारी से कांग्रेस के विधायक एन वाई गोपालकृष्णा शुक्रवार दोपहर ही भाजपा में शामिल हुए और शाम मेंं पार्टी ने उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। भाजपा ने गोपालकृष्णा को कुडलिगी (जजा) से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा कांग्रेस छोड़कर सी. नारायणस्वामी भी शामिल हुए।
संतानों को भी टिकट
वंशवाद को लेकर कांग्रेस पर हमला करने के बावजूद भाजपा ने अब तक चार नेताओं के संतानों को टिकट देने की घोषणा की है। इसमें से दो खुद भी चुनाव मैदान में हैं जबकि दो विधान पार्षद हैं। पार्टी ने विधान पार्षद वी सोमण्णा के बेटे अरुण सोमण्ण को हासन जिले के अरसीकेरे से टिकट दिया है। सोमण्णा बेंगलूरु के गोविंदराजनगर से पार्टी के उम्मीदवार हैं। पार्टी ने पूर्व मंत्री गोविंद कारजोल को मुधोल और उनके बेटे गोपाल कारजोल को नागथान से टिकट दिया है। विधान पार्षद और पूर्व मंत्री रामचंद्र गौड़ा के बेटे सप्तगिरी गौड़ा को पार्टी ने बेंगलूरु के गांधीनगर से सप्तगिरी गौड़ा को उतारा है। सप्तगिरी का मुकाबला प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव से होगा। इसके अलावा पूर्व विधायक वाई संपंगी की बेटी अश्विनी को भी पार्टी ने टिकट दिया है।

बादामी में स्थानीय उम्मीदवार की तैयारी
प्रदेश भाजपा ने बादामी विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या के खिलाफ स्थानीय प्रत्याशी उतार कर उनकी राह मुश्किल करने की रणनीति बनाई है।बताया जाता है कि शहर में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ प्रदेश भाजपा इकाई के नेताओं की गुरुवार देर रात तक चली बैठक में इस विकल्प पर विचार विमर्श किया गया है। इस सीट के लिए वर्ष 2013 में जनता दल (ध) की टिकट पर चुनाव लडऩे वाले महंतेश गुरुपादप्पा मम्दापुर को भाजपा में शामिल करने के विकल्प पर भी विचार विमर्श किया गया। शाह के निर्देश पर मैसूरु जिले के वरुणा विधानसभा क्षेत्र में बीएस येड्डियूरप्पा के पुत्र विजयेंद्र को नामांकन पत्र दाखिल करने से रोका गया है। विजयेंद्र गुरुवार को ही नामांकन पत्र दाखिल करने वाले थे।

केजीएफ से बदला उम्मीदवार
भाजपा ने कोलार गोल्ड फील्ड (केजीएफ) से उम्मीदवार को बदल दिया है। पार्टी ने पहली सूची में यहां से पूर्व विधायक वाई. संपंगी को टिकट देने की घोषणा की थी लेकिन अब पार्टी ने संपंगी की बेटी अश्विनी को टिकट देने की घोषणा की है। अश्विनी अभी जिला पंचायत सदस्य है। रुपा अब इस क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरी पूर्व केंद्रीय मंत्री के एच मुनियप्पा की बेटी रुपा शशिधर को चुनौती देंगे। जिला पंचायत चुनाव में अश्विनी ने रुपा को हराया था। रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद संपंगी ने इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद भाजपा ने संपंगी की मां को टिकट दिया था। संपंगी की मां रामक्का विधायक हैं। बताया जाता है कि संपंगी के रिश्वत मामले से जुड़े मामले की सुनवाई आगामी २६ अप्रेल को हाईकोर्ट में होनी है और इसे देखते हुए पार्टी ने उम्मीदवार बदला है।

अभिनेता साई कुमार बागेपल्ली से उम्मीदवार
पार्टी ने चिकबल्लापुर जिले की बागेपल्ली सीट से अभिनेता साई कुमार को उतारा है। इसके अलावा पार्टी ने पूर्व मंत्री एस.ए. रामदास को मैसूरु की कृष्णराजा और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के जी बोपय्या को कोडुगू जिले के विराजपेट से टिकट दिया है। दोनों नेताओं का नाम उम्मीदवारों की पिछली दो सूचियों में नहीं होने के कारण उनके समर्थक परेशान थे। सूची में तीन और महिला प्रत्याशियों को टिकट दिए गए हैं जिससे महिला उम्मीदवारों की संख्या तीन से बढ़कर छह हो गई है।
पार्टी ने मैसूरु जिले के के.आर. नगर से श्वेता गोपाल, बेंगलूरु की पुलकेशीनगर सीट से सुशीला देवराज को टिकट दिया है जबकि केजीएफ से एस.अश्विनी को टिकट दिया गया है। पत्नी की आत्महत्या के मामले को लेकर विवादों में रहे पूर्व विधायक रघुपति भट को पार्टी ने उडुपी से उतारा है।
चिकमगलूरु जिले की मुडिगेरे से पूर्व विधायक एमपी कुमार स्वामी और हरिहर से पूर्व विधायक बीपी हरीश को टिकट दिया गया है। पार्टी ने अब तक अल्पसंख्यक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो